नहर में अवरोधक बनाने की मांग

Bhadohi Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
सुभाषनगर। क्षेत्र में सिंचाई के लिए बनी ज्ञानपुर प्रखंड नहर में अवरोधक न होने के कारण दो दर्जन से अधिक गांवों में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। नहर में पानी नीचे और कुलाबों के ऊपर होने के कारण पानी कुलाबों से नहीं निकल पा रहा है। इसके लिए अवरोधक बनाने का आदेश दिया गया था, लेकिन इस पर आज तक कोई अमल नहीं हुआ।
ज्ञानपुर प्रखंड नहर से क्षेत्र के ऊंज, कुरमैचा, नवधन, विछियां, मानशाहपुर, मुंगरहां, हटवारा, भीटी आदि सहित दो दर्जन से अधिक गांवों में सिंचाई होती है। इसके लिए कुलाबा बनाया गया है। इससे पानी बाहर निकलता है। नहर में पानी नीचे और कुलाबों के ऊपर होने के कारण पानी बाहर न निकलने से किसान नर्सरी नहीं डाल पा रहे हैं। एक साल पूर्व अधिकारियों ने नहर का निरीक्षण किया था और ऊंज में अवरोधक बनाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन इस पर आज तक अमल नहीं किया गया। इससे क्षेत्रीय किसान परेशान हैं। इस संबंध में किसानों की बैठक में ऊंज में नहर में तत्काल अवरोधक बनाने की मांग की गई। बैठक में अंबिका प्रसाद, रामप्रताप, फतेह बहादुर सिंह, रामदेव यादव, मुरलीधर पासी, रामलाल यादव, ओम प्रकाश, दया शंकर गिरी, चिंतामणि प्रधान, दाताचरण प्रधान, ब्रह्मदीन, रमाकांत आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

आंख मारकर सबको घायल करने वाली लड़की को मिली खुशी, ये है वजह

बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने मलयालम अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर को बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए अभिनेत्री के खिलाफ सभी तरह की कानूनी कार्रवाई पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

22 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen