विज्ञापन

बिजली कटौती के विरोध में चक्काजाम

Bhadohi Updated Tue, 19 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
खमरिया। नगर में चार दिनों से बिजली आपूर्ति ठप होने से आक्रोशित नागरिकों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा। नागरिकों ने सोमवार को प्राथमिक विद्यालय तिराहे पर सड़क जाम कर दिया। इसमें दो व्यापारी नेताओं ने सड़क पर अनशन शुरू कर दिया। जाम चार बजे तक चला। उप जिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी के काफी समझाने बुझाने के बाद जाम समाप्त हुआ। अधिकारियों ने जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।
विज्ञापन

नगर में एक सप्ताह से बिजली की आपूर्ति चरमरा गई है। कई बार शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर नागरिकों ने सोमवार को सड़क जाम कर दिया। जाम में सभी पार्टियों के लोग शामिल रहे। इसी दौरान उर्मिला देवी और टुनटुन मोदनवाल ने सड़क पर अनशन शुरू कर दिया। नागरिकों ने बिजली विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाए। जाम की सूचना से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। लोगों ने कहा कि अधिशासी अभियंता एक सप्ताह पहले आए थे और नगर में लगे केबिल को उतारकर दूसरा केबिल लगाने का निर्देश दिया था, लेकिन कार्य नहीं शुरू कराया गया। जेई गौरीशंकर का फोन व्यस्त बता रहा जबकि एसडीओ सुबह दस बजे से ही कह रहे हैं कि तुरंत लाइन मैन तार बदलने के लिए पहुंच रहा है, लेकिन शाम चार बजे तक कोई नहीं पहुंचा। घंटों सड़क जाम होने से आवागमन प्रभावित हो गया। चौकी इंचार्ज विनोद मिश्र ने जाम खुलवाने के लिए एक्सईएन और एसडीओ से कई बार बात की, लेकिन कोई कर्मचारी तार बदलने के लिए नहीं पहुंचा। धरना प्रदर्शन में सभी दलों के लोग शामिल रहे। शाम पांच बजे उप जिलाधिकारी विद्या शंकर सिंह और सीओ औराई मौके पर पहुंचे। दोनों ने अधिकारियों से बातचीत कर तार बदलवाने का कार्य शुरू कराया। इसके बाद नागरिकों का गुस्सा शांत हुआ। एसडीएम ने जूस पिलाकर उर्मिला देवी और टुनटुन मोदनवाल का अनशन तोड़वाकर जाम खुलवाया। भजईपुर मुहल्ले के लोगों ने कई दिनों से जले ट्रांसफार्मर को बदलवाने की मांग की, जिस पर एक्सईएन ने तत्काल कार्रवाई का निर्देश जेई और एसडीओ को दिया। इस मौके पर भाजपा नगर अध्यक्ष संदीप मौर्य, कांग्रेस नेता जफर खां, सपा नेता जय प्रकाश मौर्य, तौसीफ खां, शानू, इमरान, सेंचू, मैनुद्दीन, निजामुद्दीन, गप्पू बरनवाल, दिलीप ठठेर, राजू खां, जावेद, जय प्रकाश, विमलेश, बाबू अली, शौकत अली, परवेज, नियाज आदि मौजूद रहे।
पुराना रोस्टर लागू होने से हर्ष
चौरी। चौरी बाजार में बिजली विभाग के द्वारा पुराना रोस्टर लागू कर देने से नागरिकों ने संतोष व्यक्त किया है। विभाग के द्वारा कुछ दिनों पहले नए रोस्टर के तहत चौरी बाजार में एक सप्ताह दिन और एक सप्ताह रात का रोस्टर लागू किया गया था। इससे लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई थीं। क्षेत्रीय विधायक जाहिद बेग के प्रयास के बाद फिर पुराना रोस्टर लागू कर दिया गया है। अब नगर में दिन और रात दोनों समय विद्युत की सप्लाई होगी। पूर्वांह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक और फिर रात में नौ बजे से दूसरे दिन भोर में चार बजे तक बिजली रहेगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us