विज्ञापन

भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना के साथ

Bhadohi Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। भ्रष्टाचार के खिलाफ जन लोकपाल लाने के लिए जन समर्थन के लिए निकली अन्ना संदेश यात्रा का जिले के विभिन्न नगरों में जोरदार स्वागत किया गया। औराई और भदोही तहसील के अलावा ज्ञानपुर जिला दीवानी न्यायालय के लाइब्रेरी हाल में भी अधिवक्ताओं ने यात्रा में शामिल सदस्यों का जोरदार स्वागत किया। साथ ही भ्रष्टाचार की इस मुहिम में अन्ना हजारे का साथ देने का संकल्प लिया।
विज्ञापन
जय प्रकाश नारायण की जन्म स्थली जेपी नगर बलिया से चली अन्ना संदेश यात्रा का ज्ञानपुर दीवानी न्यायालय के लाइब्रेरी हाल में जोरदार स्वागत किया गया। अधिवक्ताओं ने भ्रष्टाचार की इस मुहिम में अन्ना हजारे का साथ देने का संकल्प लिया। वरिष्ठ अधिवक्ता तेज बहादुर यादव ने कहा कि सत्ता के हाथ कानून के हाथ से लंबे होने पर चिंता जताई। कहा कि देश में कानून का हाथ लंबा होना चाहिए न कि सत्ता का हाथ। ताकि भ्रष्टाचार करने वाला चाहे जितना ही प्रभावशाली क्यों न हो वह कानून के हाथ से न बच सके। वर्तमान में सत्ता के हावी होने के कारण भ्रष्टाचार में लिप्त लोग सत्ता में पहुंच होने के कारण कार्रवाई से बच जा रहे हैं। इस मौके पर टीम अन्ना के सदस्य संजय सिंह ने भी जन लोकपाल विधेयक को पारित कराने में आ रही मुश्किलों पर चिंता जताई। कहा कि जब तक भ्रष्टाचारी व दागी लोग संसद में रहेंगे तब तक जन लोकपाल विधेयक पारित नहीं हो सकता है। इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपीचंद्र तिवारी, गंगाराम यादव, तेज बहादुर यादव, हंसाराम शुक्ल, अवधेश सिंह, कृष्णावतार त्रिपाठी राही, संजीव दूबे, मुन्नर राम यादव, रमाशंकर यादव, कृष्ण कुमार मालवीय, दीपक पांडेय, संजय तिवारी, मनोज शुक्ल, अखिलेश दूबे आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।
औराई संवाददाता के अनुसार अन्ना संदेश यात्रा का जिले की सीमा टेढ़वा सहसेपुर में जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद काफिला औराई तहसील पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। अधिवक्ताओं ने भ्रष्टाचार पर जमकर प्रहार करते हुए यूपीए सरकार की बखिया उधेड़ी। अन्ना संदेश यात्रा के संयोजक और कोर कमेटी के सदस्य संजय सिंह ने कहा कि यह यात्रा पांच जून से शुरू हुई है। जो 20 जून को शहीद स्मारक लखन में पहुंचकर समाप्त होगी। कहा कि देश की जनता आज भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी से पीडि़त है। जिसके दवा के रूप में अन्ना हजारे जनता के साथ हैं। दिल्ली में बीते कामनवेल्थ खेल में 70 हजार करोड़ रुपया घोटाला हुआ था। पांच रुपये का गिलास 80 रुपये में और एक फ्रीज 80 हजार रुपये में खरीदा गया। इतना बड़ा भ्रष्टाचार होने के बाद भई सीबीआई कलमाड़ी को जेल में नहीं रख सकी और आज वह बाहर घूम रहा है। नीचे से ऊपर तक हर जगह भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कालाबाजारी, मिलावटखोरी का बोलबाला है। प्रधानमंत्री पर भी कोयला का आवंटन में 80 हजार करोड़ का घोटाला करने का आरोप लगाया। भ्रष्टाचार के खिलाफ टीम अन्ना जब कानून बनाने की बात करती है तो उसके खिलाफ-तरह-तरह के आरोप लगाए जाते हैं। इस मौके पर अरविंद त्रिपाठी, अर्चना श्रीवास्तव, ललिता अग्रवाल, आदर्श वाजपेयी सहित राजकुमार शुक्ल, शिवसागर, उमेश, शशिधर पांडेय आदि मौजूद रहे।
भदोही संवाददाता के अनुसार भदोही तहसील स्थित अधिवक्ता सभागार में अन्ना संदेश यात्रा का स्वागत किया गया। अन्ना के मुहिम को अधिवक्ताओं ने अपना समर्थन देने की घोषणा की। इस मौके पर अध्यक्षता तहसील बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सूर्य प्रसाद द्विवेदी और संचालन विनोद कुमार उपाध्याय ने किया। इस मौके पर प्रेमचंद्र सरोज, अरुण कुमार दूबे अध्यक्ष, ओम प्रकाश दूबे, बरसातीलाल राय, धनुषधारी सिंह, महेंद्रनाथ मिश्र, राजनाथ सरोज आदि थे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

मोहाली में गरजे राहुल गांधी, बोले किसानों को बोझ समझती है मोदी सरकार

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोदी सरकार पर जमकर बरसे। मोहाली में आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में बीजेपी को हराकर उसकी जगह दिखाएगी। खुद सुनिए क्या बोले राहुल गांधी।

10 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election