विज्ञापन

जन लोकपाल को लेकर राजनैतिक दलों का चेहरा उजागर

Bhadohi Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। टीम अन्ना कोर कमेटी के सदस्य संजय सिंह ने कहा है कि जन लोकपाल विधेयक को लेकर राजनैतिक दलों का दो मुंहापन उजागर हो गया है। संसद में मजबूत जनलोकपाल को राजनैतिक दल के लोगों ने ही देश के संघीय ढांचे को खतरा बताते हुए विरोध किया है। इससे साबित होता है, राजनैतिक दल के लोग ही विधेयक को पास में रोड़ा अटका रहे हैं। श्री सिंह गुरुवार को इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से आयोजित अन्ना संदेश यात्रा के ज्ञानपुर में पहुंचने पर एक प्रतिष्ठान में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
विज्ञापन
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में बैठे कई मंत्रियों, लोकसभा के 162 एवं राज्यसभा के 39 दागी सांसदों के रहते हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कभी जन लोकपाल कानून पारित नहीं किया जा सकता। इससे देश भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ते हुए खोखला होता जा रहा है। देश की सरकार जनता को सस्ते दामों पर चिकित्सा, शिक्षा, बिजली, पानी, पेट्रोल, डीजल व किसानों के फसल का उचित मूल्य दिए जाने की मांग पर सरकारी घाटे का रोना रो रही है, जबकि सरकार में बैठे लोग ही लाखों, करोड़ाें का घोटाला करके बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर ये घोटाला न करते तो देश के करोड़ों लोगों को सारी सुविधाएं निशुल्क एवं सस्ते दामों पर उपलब्ध कराई जा सकती हैं। कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार मजबूत लोकपाल बनाने का वादा करके बार-बार जनता को धोखा दिया है। कहा कि कांग्रेस ने लोकपाल कानून पास होने में अड़ंगा डालकर खुद फंस रही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस सभी राजनैतिक दलों के साथ मिलकर कानून बनाती तो उसे अवश्य ही आगामी लोकसभा चुनाव में फायदा होता। कहा कि अन्ना हजार और उनकी कोर कमेटी अपने लिए नहीं बल्कि देश की खुशहाली के लिए भ्रष्टाचार के खिलाफ कानून बनाने के लिए अभियान पर है। देश की जनता का अन्ना टीम को भरपूर समर्थन भी मिल रहा है। इससे राजनैतिक दल के दागी लोग घबड़ाए हुए हैं। इस मौके पर श्रीमती ललिता, राजेंद्र मिश्र, अर्चना, विकास मणि सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

20 जून को लखनऊ पहुंचेगी अन्ना संदेश यात्रा
ज्ञानपुर। इंडिया अगेंस्ट करप्शन की ओर से आयोजित अन्ना संदेश यात्रा के प्रभारी अरविंद त्रिपाठी ने बताया कि पांच जून को लोकनायक जय प्रकाश नारायण के जन्मस्थली से क्रांति दिवस से शुरू हुई यात्रा प्रदेश के 28 जिलों से गुजरेगी। इसके बाद 20 जून को लखनऊ पहुंचेगी। उन्होंने भ्रष्टमंत्रियों के खिलाफ आगामी 25 जुलाई से शुरू हो रही कोर कमेटी के सदस्य अरविंद केजरीवाल के अनशन को सफल बनाने के लिए जनता से उस दिन सड़क पर उतरने की अपील की।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

सलमान की एनओसी के बाद प्रियंका चोपड़ा को मिली ये मेगा बजट फिल्म

निक जोनस से सगाई के लिए सलमान खान की फिल्म भारत छोड़ने वाली प्रियंका चोपड़ा के सितारे अब ठीक होने लगे हैं। खबर है कि बहन अर्पिता खान की सिफारिश के बाद सलमान खान ने प्रियंका चोपड़ा के करियर में अडंगा न लगाने की बात मान ली है।

24 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree