'My Result Plus

अविरल गंगा रथ यात्रा का जोरदार स्वागत

Bhadohi Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
गोपीगंज। क्षत्रिय जन कल्याण मंच और मंगलम सेवा समिति के सहयोग से अविरल गंगा रथ यात्रा का स्वागत गोपीगंज चौराहा पर किया गया। यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत मिष्ठान्न और शरबत से किया गया। यात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोग साधु संत शामिल रहे।
गोपीगंज चौराहे पर यात्रा के पहुंचते ही गंगा मैया की जय नारे गूंजने लगे। क्षत्रिय जन कल्याण मंच के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने यात्रा में शामिल साधु संतों का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद यात्रा इलाहाबाद की ओर रवाना हो गई। इस मौके पर मंच के संस्थापक विनोद सिंह, मंगलम सेवा समिति के अध्यक्ष जगदीश कुमार, धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी, धनंजय सिंह बघेल, मृत्युंजय यादव, संतोष सिंह, अंबिका प्रसाद, नगेंद्र दूबे, प्रदीप सिंह, संतलाल अग्रहरि, सुनील कुमार सेठ, बच्चेलाल सिंह, राजकुमार जायसवाल, अरुण आदि मौजूद रहे। ऊंज संवाददाता के अनुसार स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज और शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के नेतृत्व में काशी से दिल्ली तक के लिए निकली अविरल गंगा रथ यात्रा का ऊंज सीमा पर जोरदार स्वागत किया गया। वक्ताओं ने कहा कि अविरल गंगा रथ यात्रा किसी संप्रदाय विशेष के लिए नहीं बल्कि संपूर्ण प्राणी जगत के हित को लक्ष्य करके निकाली गई है। रथ यात्रा में शामिल संत एवं महंत अविरल निर्मल गंगा अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। अविरल निर्मल गंगा का संकल्प साकार होने तक अपनी तपस्या व मुहिम जारी रखेंगे। कहा कि यह पहला मौका होगा जब सर्वजन हिताय के प्रश्न को लेकर वृहद रथ यात्रा निकाली गई है।

Spotlight

Related Videos

#IPL11 दो साल बाद भिड़ी चेन्नई-राजस्थान, धोनी की सेना ने रॉयल्स को 64 रन से पीटा

#IPL11 के 17वें मैच में दो साल बाद चेन्नई और राजस्थान की टीम आमने सामने थीं। इस मुकाबले में धोनी की सेना ने जबरदस्त खेल दिखाया और राजस्थान को 64 रन से करारी मात दी।

21 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen