गर्मी चरम पर, नहीं रिबोर हुए हैंडपंप

Bhadohi Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। भीषण गर्मी और तपिश के बावजूद गांव में बड़ी संख्या में हैंडपंप रिबोर के अभाव में बेकार पड़े हैं। इससे लोगों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। नगर निकाय चुनाव होने के कारण अधिकांश अधिकारियों की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गई है जिसके चलते विभागीय कार्य प्रभावित हो रहा है।
गर्मी और धूप अपने चरम पर पहुंच गए हैं। ताल तलैया तक की तलहटी सूख गई है। विभिन्न विकास खंडों के 1200 से अधिक हैंडपंप रिबोर एवं अन्य कारणों से खराब पड़े हुए हैं। गर्मी शुरू होने के पहले ही इनकी लिस्ट तैयार कराई गई थी, लेकिन रिबोर का कार्य कच्छप गति से चल रहा है। ग्रामीणों रोजाना अधिकारियों के यहां विभाग का चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पूर्व में जिला पंचायतराज अधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों को पत्र भेजकर ग्राम निधि के धन से प्राथमिकता के आधार पर हैंडपंपों का निर्माण कराने के बाद ही दूसरे कार्य में निधि का धन खर्च करने का आदेश दिया था लेकिन अधिकांश प्रधान हैंडपंपों के रिबोर और मरम्मत में रुचि नहीं ले रहे हैं। वह खुद ही विभागीय अधिकारियों के यहां चक्कर काटते फिर रहे हैं। कई गांवों में तो लोगों को दूर-दूर से पानी लेकर आना पड़ रहा है। अधिकारी जहां चुनाव में व्यस्त रहने के कारण मिल नहीं रहे हैं और जो अधिकारी मिल भी रहे हैं वह सिर्फ आश्वासनों की घुट्टी ही पिला रहे हैं।

Spotlight

Related Videos

हरियाणा के इस शहर में पकड़ी गई साढ़े पांच लाख रुपये की हेरोइन

सीआईए फतेहाबाद की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दो दिन में 300 ग्राम हेरोइन के साथ पांच नशा तस्करों को काबू किया है। इस हेरोइन की बाजार में कीमत साढ़े पांच लाख से अधिक बताई जा रही है।

19 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen