अनुपस्थित मजिस्ट्रेटों के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

Bhadohi Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। नगर निकाय चुनाव के लिए नियुक्त किए गए जोनल मजिस्ट्रेट/सेक्टर मजिस्ट्रेटों का प्रशिक्षण बुधवार को विकास भवन में संपन्न हुआ। इस मौके पर अनुपस्थित पाए गए सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों के खिलाफ जिलाधिकारी ने एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।
प्रशिक्षण प्रभारी अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र की मौजूदगी में जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव ने जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेटों को चुनाव पूर्व, चुनाव के दिन और चुनाव के बाद होने वाले कार्यों का विस्तार से प्रशिक्षण दिया।
अधिकारियों ने बताया कि 10 जून को समस्त सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट अपने-अपने सेक्टर व जोन के मतदान केंद्रों का भ्रमण करेंगे और आज उपलब्ध कराई गई चेक लिस्ट के अनुसार प्रत्येक मतदान केंद्र एवं मतदेय स्थल के नाम व संख्या, पेयजल व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, वाहन पहुंचने, मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता आदि चेक लिस्ट के हिसाब से अपनी रिपोर्ट तैयार कर संबंधित उप जिलाधिकारी को कलेक्ट्रेट में उपलब्ध कराएंगे। बताया कि इसी प्रकार द्वितीय भ्रमण 19 जून को समस्त सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट करेंगे। चेकबिंदु में प्रथम भ्रमण के दौरान जो कमियां पाई गई थीं दूर हुई की नहीं आदि की भ्रमण रिपोर्ट 20 जून को उपलब्ध कराएंगे। इसके अलावा आठ जून व नौ जून को मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण जो विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज में दिए जाएंगे उसमें भी समय से प्रतिभाग करें। मंगलवार को विकास भवन में आयोजित प्रशिक्षण में अनुपस्थित सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों के मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया है और अनुपस्थित मजिस्ट्रेटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

Spotlight

Related Videos

घर बैठे कार के डेंट को पल में ठीक कर देगी ये ट्रिक

कार में कई बार डेंट आ जाते हैं और हम इसे सही कराने के लिए गैरिज भागते हैं। लेकिन हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप घर बैठे कार के डेंट को ठीक कर सकते हैं...

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen