विज्ञापन

इंटर रिजल्ट: सूबे में बिखरा जलवा तो माहौल बना उत्सवी

Bhadohi Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में भदोही के होनहारों के जलवा दिखाने के बाद जिले का माहौल उत्सवी हो गया। जिले की माटी से उपजे होनहारों की बदौलत जिले ने समूचे प्रदेश में नंबर वन की पोजीशन हासिल कर शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदी का झंडा गाड़ दिया है। मंगलवार को नेट पर परीक्षा परिणाम आने के बाद उत्तीर्ण परीक्षार्थी खुशी से चहक उठे। जिले का परीक्षा परिणाम 96.12 फीसदी रहा।
विज्ञापन
जिले में इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले के कुल 23604 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से परीक्षा देने के लिए 21262 परीक्षार्थियों को निर्धारित किया गया था। परीक्षा शुरू हुई तो कुल 20575 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में शिरकत की। इसके बाद रिजल्ट आया तो इस आंकड़े में से 19777 परीक्षार्थी सफल घोषित किए गए। यह आंकड़ा जिले को पूरे प्रदेश में नंबर एक की पोजीशन पर लाकर खड़ा कर दिया। जिले के ज्यादातर विद्यालयों का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। श्री संकट मोचन आदर्श बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज दानी पट्टी के प्रशांत मिश्रा ने 85 फीसदी अंक हासिल कर जिले में नाम रोशन कर दिया है। इसके अलावा श्री बृजभूषण सिंह सर्वोदय इंटर कॉलेज सेमराध की छात्रा विजय लक्ष्मी सिंह ने 84.6 फीसदी अंक हासिल किया है। पं. राम तवंकल इंटर कालेज रोही की रेनू यादव ने 79.6 अंक, श्री संकट मोचन आदर्श बालिका इंटर कालेज दानीपट्टी की छात्रा खुशबू ने 79.6 प्रतिशत, मां शारदा धनराजी देवी इंटर कालेज दवनपुर जंगीगंज के अभय मिश्र ने 78.06 प्रतिशत, धीरज कुमार शुक्ल ने 79.8 प्रतिशत, इसी कालेज के आलोक मिश्र को 79.8 प्रतिशत, दिव्यानी को 80.2 प्रतिशत, पूनम कुमारी को 81 प्रतिशत, पीयूष उपाध्याय को 82.2 प्रतिशत, महेंद्र कुमार को 82.4 प्रतिशत, श्री ब्रजभूषण सिंह सर्वोदय इंटर कालेज सेमराध के राहुल कुमार सिंह को 82 प्रतिशत अंक हासिल हुए। श्री शिव व्रतलाल इंटर कालेज राधास्वामी धाम के छात्र अंकुर मिश्र को 79 प्रतिशत, केशव प्रसाद इंद्रावती देवी बालिका इंटर कालेज सहसेपुर के सपना झा को 81.2 प्रतिशत, रागिनी मौर्य को 81.2, जूही शुक्ल को 80.2 प्रतिशत अंक हासिल हुए। उधर लवकुश इंटरमीडिएट कॉलेज सीतामढ़ी के छात्र आयुष कुमार श्रीवास्तव ने 82.20 प्रतिशत अंक हासिल किया। इसी कॉलेज के छात्र अनुज तिवारी ने 80.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। यहीं के अनिल कुमार ने 79.6 फीसदी अंक हासिल किया। शहीद नरेश इंटरमीडिएट कॉलेज खमरिया के कुल 88 छात्र उत्तीर्ण हुए। इसमें 58 प्रथम श्रेणी पास हुए। यहां के जय किशन मौर्या करीब 84 फीसदी अंक अर्जित किए। इसके अलावा पीयूष उपाध्याय और लोकेंद्र तिवारी भी क्रमश: 82 और 81.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। संत विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोपीगंज के हिमांशु कुमार मौर्य ने 80.2 फीसदी अंक अर्जित किया।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

हर बुर्के के पीछे नहीं होता खूबसूरत चेहरा, CCTV में कैद हुईं ऐसी तस्वीरें

मुजफ्फरनगर में एक बुर्के वाली महिला का ऐसा चेहरा सामने आया है जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे। महिला सर्राफा की दुकान पर गहने खरीदने आई थी लेकिन सीसीटीवी में उसका असली चेहरा बेनकाब हो गया। देखिए ये रिपोर्ट।

21 सितंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree