विज्ञापन

पेट्रोल मूल्य वृद्धि के विरोध में भारत बंद का मिलाजुला असर

Bhadohi Updated Fri, 01 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। पेट्रोल मूल्य में बेतहाशा वृद्धि, बेकाबू महंगाई और भ्रष्टाचार के विरोध में भाजपा, सपा, लेफ्ट सहित तमाम राजनीतिक और व्यापारी संगठनों के आह्वान पर बृहस्पतिवार को भारत बंद का जिले में मिलाजुला असर रहा। जनपद की विभिन्न बाजारों में दुकान और व्यावसायिक प्रतिष्ठान रोज की तरह खुले थे, लेकिन नारेबाजी अथवा जुलूस की आहट पाकर लोग दुकान बंद कर दे रहे थे। इस दौरान जिले में जगह-जगह प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, केंद्र सरकार, पेट्रोलियम मंत्री जयपाल रेड्डी का पुतला आग के हवाले किया गया। सड़कें जाम की गईं और जमकर नारेबाजी भी हुई। गोपीगंज में सड़क जाम कर रहे सपाइयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसमें सपा जिला महासचिव कुंवर प्रमोद चंद्र मौर्य सहित आधा दर्जन से अधिक सपाई जख्मी हो गए।
विज्ञापन
सपा हाईकमान के आह्वान पर सपाइयों ने महंगाई और पेट्रोल मूल्य के विरोध में बाजारों को बंद कराया। जगह-जगह सड़क जाम, धरना प्रदर्शन और पुतला फूंककर पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की गई। सपा जिलाध्यक्ष प्रदीप यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सुरियावां, मोढ़, दुर्गागंज आदि बाजारों में बाजार बंद कराया। श्री यादव ने कहा कि महंगाई के मोर्चे पर पूरी फ्लॉप केंद्र की कांग्रेस सरकार ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। हर सामान के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता को दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है। जिला महासचिव कुंवर प्रमोद चंद्र मौर्य ने कहा कि ऐसी भ्रष्ट एवं निकम्मी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। गोपीगंज और जंगीगंज में भी सड़क जाम किया गया। इस मौके पर लालजी यादव, देव नारायण बिंद, कमला शंकर महतो, विभूति सिंह, अब्दुल जब्बार, मो. दिलदार, विनोद यादव, शिवपूजन मौर्य, योगेश यादव आदि थे। ज्ञानपुर नगर में सपा प्रवक्ता बंशीधर गुप्ता के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने बाजार बंद कराया और सरकार विरोधी नारे लगाए। इस मौके पर विनोद यादव, राधेश्याम यादव, राम अकबाल यादव, रमेश पासी, सोनी रावत, मुस्तफा कुरैशी, अखिलेश जायसवाल, जनार्ददन बिंद आदि मौजूद रहे।
पेट्रोल के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी के विरोध में भाजपा नेतृत्व के आह्वान पर भारत बंद कार्यक्रम के तहत जनपद के विभिन्न बाजारों को बंद कराया गया। भाजपा ने भारत बंद कार्यक्रम को सफल बताया। निवर्तमान भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष पांडेय एवं पूर्व जिलाध्यक्ष घनश्याम मिश्र और कन्हैयालल मिश्र, भाजपा नेता डॉ. राकेश दूबे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ज्ञानपुर नगर का भ्रमण कर बंद कराया। इस मौके पर नागेंद्र सिंह, बालदत्त पांडेय, अशोक चौरसिया, रत्नाकर पाठक, नंदलाल मौर्य, छोटेलाल शुक्ल, हौसिला प्रसाद पाठक, राजितराम तिवारी, सतीश चंद्र पांडेय, चंदूलाल चंद्राकर, रामेश्वर उपाध्याय, ज्ञानशंकर ओझा, छेदीलाल सुमन, डा. अली हसन सिद्दीकी, सुरेंद्रनाथ पांडेय आदि मौजूद रहे।
जंगीगंज बाजार में भाजपा नेता सुनील मिश्र, रवीशचंद्र पांडेय एवं आलोक मिश्र के नेतृत्व में शंभूनाथ मिश्र, जयशंकर तिवारी, विद्या सागर दीक्षित, विनय बहादुर मिश्र, रामकृष्ण मिश्र, लल्लन सिंह, रामललित, बाल मुकुंद शुक्ल आदि ने बाजार बंद कराया। सुरियावां नगर में भाजपा नेता मूलचंद्र साहू, अवधेश उमरवैश्य, नंदलाल गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता ने नगर का भ्रमण कर भारत बंद को सफल बताया। इस मौके पर मनोज साहू, अशोक जायसवाल, पप्पू वर्मा, विनय चौरसिया, उर्मिला पासी, बऊ उपाध्याय, आशीष मौर्य, संदीप जायसवाल, शिवशंकर मौर्य आदि थे। महराजगंज में भाजपा नेता नागेंद्र सिंह एवं रमाकांत तिवारी के नेतृत्व में बाजार को बंद कराया गया। इस मौके पर डा. सूर्य प्रसाद चौबे, संतोष तिवारी, गोपीनाथ पांडेय, चंद्रमा मिश्र, ओमकारनाथ त्रिपाठी, प्रदीप सिंह आदि मौजूद रहे। चौरी में संतोष तिवारी के नेतृत्व में शिव कुमार मिश्र, लालती पटेल, शिव कुमार दूबे, औराई में भाजपा नेता ताराशंकर दूबे के नेतृत्व में अनिल शुक्ल, संजय सिंह, महेश दूबे, घोसिया में भाजपा नेता शिव प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में दृढ़व्रत मिश्र, हीरालाल पासवान आदि ने भ्रमण कर नगर को बंद कराया।
देशव्यापी बंद के आंदोलन के समर्थन में डिस्ट्रिक्ट मेडिकल रिप्रजेंटेटिव एसोसिएशन के समस्त एमआर आज कार्य से विरत रहे। पेट्रोल मूल्य वृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ जुलूस निकाला। इस मौके पर पंकज चतुर्वेदी, अशोक जायसवाल, अशोक श्रीवास्तव, देवेश राय, अनीस अहमद, पवन तिवारी, पूर्णमासी यादव, बीएल मौर्य, रंजय बरनवाल, अशोक तिवारी आदि मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

इटली में शादी कर मुंबई पहुंचे दीपिका-रणवीर, साथ में दिखे बेहद खुश

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इटली में शादी कर देश लौट आए। दोनों को साथ में मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया पर्सन के अलावा उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस की भीड़ भी दिखी।

18 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree