आग से मोबाइल टावर जलकर खाक

Bhadohi Updated Wed, 30 May 2012 12:00 PM IST
घोसिया। औराई थाना क्षेत्र के भमौरा गांव में लगे एक निजी दूरसंचार कंपनी के टावर में शार्ट सर्किट से आग लग जाने से हड़कंप मच गया। आग इतनी भयंकर थी कि दमकलकर्मियों के पसीने छूट गए। आग की चपेट में आकर सेंटर में लगे दो फैन, दो बीटीएस, दो एसी, पीआईक्यू, फिटर केबल सहित तमाम सामान जल गए। इसमें लाखों रुपये की क्षति होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
माधोसिंह बाजार के पास स्थित भमौरा गांव में नहर के किनारे दूधनाथ मिश्र के खेत में एक निजी कंपनी का टावर लगाया गया है। इसमें मंगलवार को अपराह्न दो बजे विद्युत शार्ट सर्किट से एसी रूम में आग लग गई। मौके पर विभाग का कोई कर्मचारी न होने के कारण आग लगने की जानकारी लोगों को जब तक मिल पाती, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सेंटर से आग की ऊंची ऊंची लपटें उठने लगीं, जिसे देखकर लोग दहल गए। मौके पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए लेकिन आग बुझाने के लिए पानी की व्यवस्था न होने से आग बेकाबू रही। ज्ञानपुर से जब तक दमकल की गाड़ी पहुंची, तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था। हालांकि कैंपस में रखा आटो जनरेटर बच गया। आग से सेंटर में लगा दो फैन, दो बीटीएस, दो एसी, पीआईयू, फिटर केबिल, पावर प्लांट, बैट्री बैक 48 बोल्ट, आग बुझाने वाला सीज फायर यंत्र जलकर खाक हो गया। दमकलकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, हालांकि तब तक सब कुछ जलकर खाक हो गया था। इसी तरह माधोसिंह बाजार के पास जीटी रोड के दक्षिण तरफ घाटमनपुर में अरुण कुमार सिंह की मड़ई में अपराह्न डेढ़ बजे आग लग गई। हाईटेंशन तार में कौए के फंस जाने के कारण निकली चिनगारी से आग लग गई। आग से आसपास के पेड़ भी जल गए। संयोग से मड़ई में बैठे राम सागर सिंह, मन्ना यादव, कमला यादव, लंबू जायसवाल टीवी देख रहे थे। आग लगने की जानकारी होते ही वह भाग खड़े हुए। आग ने बगल में रहने वाले उदयराज यादव निवासी भमौरा गुमटी में चायपान की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। दमकल की गाड़ी आने तक सब कुछ जलकर नष्ट हो चुका था। आग से अरुण कुमार सिंह का पचास हजार रुपये और उदयराज का 4500 रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

Spotlight

Related Videos

कानपुर: घपले में छापेमारी जारी समेत शाम की 10 बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी खबरें दिन में चार बार LIVE देख सकते हैं, हमारे LIVE बुलेटिन्स हैं - यूपी न्यूज सुबह 7 बजे, न्यूज ऑवर दोपहर 1 बजे, यूपी न्यूज शाम 7 बजे

20 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen