बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

भदोही ब्लाक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास पर मत नौ जून को

Bhadohi Updated Sat, 26 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर। भदोही ब्लाक प्रमुख पद के खिलाफ नौ जून को 114 क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने ही ब्लाक कार्यालय पर अविश्वास में वोट डालेंगे। सदस्यों पर किसी का दवाब न पड़े, इसके लिए उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। मतदान सुबह 11 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगा।

वर्ष 2010 में क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने जिले के सभी ब्लाकों में प्रमुखों को चुना था। इसमें भदोही ब्लाक प्रमुख पद के लिए कांटे की टक्कर हुई थी। एक तरफ प्रशांत सिंह उर्फ चिट्टू तो दूसरी तरफ विनय दूबे उर्फ फजीहत मैदान में थे। प्रमुखी चुनाव जीतने के लिए दोनों ने जी तोड़ मेहनत की थी, जिसमें विनय दुबे ने बाजी मारी थी। प्रशांत सिंह चिट्टू ने एक पखवारा पूर्व प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए जिलाधिकारी को पत्रक दिया, जिसमें अविश्वास की तिथि जिला पंचायत राज अधिकारी को देनी थी।

दस दिन बाद अविश्वास प्रस्ताव प्रार्थना पत्र के साथ दिए गए सदस्यों के नाम और हस्ताक्षर को वर्तमान प्रमुख ने चुनौती दे दी। इसमें 15 सदस्यों के हस्ताक्षर की तीन दिन लगातार जांच चली। पांच सदस्सीय समिति, जिसमें सीडीओ, परियोजना निदेशक, एसडीएम भदोही, भदोही ब्लाक प्रमुख, सीओ भदोही ने आपत्ति किए हस्ताक्षरों की गहनता से जांच की और मामले को खारिज कर अविश्वास के लिए नौ जून की तारीख दे दी। नौ जून को सुबह 11 बजे से भदोही ब्लाक मुख्यालय पर सभी 114 क्षेत्र पंचायत सदस्य अपना मत डालेंगे।
जिला पंचायत राज अधिकारी दिनेश प्रसाद ने बताया कि सभी सदस्यों को रजिस्ट्री डाक से चुनाव का नोटिस भेज दिया गया है। सदस्यों की सुरक्षा के लिए जिलाधिकारी की अनुमति से पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सदस्य की सुरक्षा और उस पर दबाव डाला गया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X