विज्ञापन

पेट्रोल का दाम बढ़ाने पर उबले

Bhadohi Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ज्ञानपुर/गोपीगंज/सुरियावां। पेट्रोल के दाम में भारी पैमाने पर बढ़ोतरी से आक्रोशित भाजपाइयों ने बृहस्पतिवार को भाजपा जिला कार्यालय के सामने प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। बढ़े हुए दामों को तत्काल वापस न लेने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई।
विज्ञापन
प्रदर्शन के दौरान भाजपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष संतोष कुमार पांडेय ने कहा कि केंद्र की मनमोहन सिंह सरकार पूरी तरह से अक्षम साबित हो रही है। लगातार पेट्रोल के दामों में वृद्धि कर महंगाई को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। भाजपा के जिला संयोजक ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि जनहित के प्रत्येक मुद्दे पर असफल केंद्र की कांग्रेस सरकार अब तक की सबसे कमजोर सरकार साबित हुई है। केंद्र सरकार में भ्रष्टाचारियों की जमात है। भाजपा नेता शिव प्रकाश गुप्ता ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को प्रश्रय देने वाली केंद्र की मनमोहन सरकार में आम जनता खून के आंसू रो रही है। देश का आर्थिक ढांचा पूरी तरह से चरमरा गया है। पुतला दहन में छत्रपति सिंह, रमेश चंद्र पांडेय, बालदत्त पांडेय, चंदूलाल चंद्राकर, प्रदीप सिंह, अशोक चौरसिया, सतीशचंद्र पांडेय, लाल साहब यादव, बसंत मौर्य, पप्पू मौर्य, शिवशंकर यादव, विनय गौतम, पंधारी, मातादान चौधरी आदि मौजूद रहे।
गोपीगंज संवाददाता के अनुसार भाजपा कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल के दामों में वृद्धि के खिलाफ यूपीए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए नगर के विभिन्न मुहल्लों में भ्रमण किया। इसके बाद बड़ा चौराहा पर पहुंचकर प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। भाजपा नगर अध्यक्ष ईश्वरलाल बरनवाल ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार केंद्र में आई है तब से पेट्रोल का मूल्य तेजी से बढ़ रहा है। तेल कंपनियों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से कांग्रेस की सरकार आम जनता के हितों का ध्यान नहीं दे रही है। यदि तत्काल बढ़े हुए दाम वापस नहीं लिए गए तो पूरा देश आंदोलित हो जाएगा। इस मौके पर भाजपा के जिला संयोजक ओम प्रकाश तिवारी, छत्रपति सिंह, प्रदीप सिंह, अनिल मोदनवाल, रमेश पांडेय, मोहन मुरारी बरनवाल, ओम प्रकाश सेठ, चित्रा रानी बरनवाल, आशीष उपाध्याय, मोहन मुरारी बरनवाल, अश्विनी अग्रवाल, परवेज अली, स्वतंत्र जायसवाल, अभिनव पांडेय, नरेंद्र दूबे, विजय साहू, संजय साहू, विंदेश गुप्ता, आशीष सिंह, विकास मोदनवाल, राहुल श्रीवास्तव, लालमणि, राजकुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इसी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोपीगंज-मिर्जापुर मार्ग पर जगन्नाथपुर गांव के सामने सड़क जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने एक घंटे तक सड़क को जाम रखा। इससे सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान केंद्र के यूपीए सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई। जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष गोपीगंज रमेश चौबे ने प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर जाम को खत्म कराया। इस मौके पर अशोक तिवारी, मुन्नू तिवारी, नीरज तिवारी, बाबा पांडेय, अंबुज तिवारी, अतुल तिवारी, राहुल, सुब्बन, वीरू, गायत्री पांडेय, पवन कुमार, गुलशन आदि लोग मौजूद रहे।
सुरियावां संवाददाता के अनुसार पेट्रोल मूल्य वृद्धि के खिलाफ भाजपाइयों ने नगर में जुलूस निकाला और बाईपास चौमुहानी पर पुतला दहन किया। नगर में जुलूस निकालकर भ्रमण किया गया। इस दौरान मूल्य वृद्धि वापस लो नहीं तो गद्दी छोड़ो के नारे लगाए गए। पुतला दहन करने वालों में भाजपा के जिला संयोजक ओम प्रकाश तिवारी, संतोष पांडेय, रमेश पांडेय, अवधेश उमरवैश्य, मूलचंद्र साहू, नंदलाल गुप्ता, छेदीलाल गुप्ता, शिव प्रसाद उपाध्याय, मनोज साहू, अशोक जालान, श्यामा देवी, महेंद्र हलवाई, बृजेश सिंह, कृष्णानंद जायसवाल, गुलाब मौर्य, उर्मिला पासी, शिवशंकर मौर्य, रामेश्वरी, राधेमोहन, सुरेश नेता, सतीश पांडेय, नंदू दूबे आदि मौजूद रहे।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

सत्ता का सेमीफाइनलः भाजपा का मजबूत किला है देवास

सत्ता के सेमीफाइनल के तहत अमर उजाला का चुनावी रथ मध्यप्रदेश के देवास पहुंच चुका है। देवास में पांच विधानसभा सीटें हैं- सोनकच्छ, देवास, हाटपिपलिया, खातेगांव और बागली। देवास जिले में भाजपा की तूती बोलती है।

15 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree