विज्ञापन

मालगाड़ी का इंजन फेल होने से तीन घंटे रूट ठप

Bhadohi Updated Thu, 24 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
भदोही। वाराणसी-जंघई रेलरूट के मेनलाइन पर मोढ़ स्टेशन के पास बुधवार को एक मालगाड़ी का इंजन फेल हो जाने से ट्रेनों को जहां के तहां खड़ा करना पड़ा। मालगाड़ी को मेन रूट से हटाने में अधिकारियों को तीन घंटे का समय लगा तब तक प्रभावित ट्रेनों के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
विज्ञापन
दोपहर 1 बजे जब मालगाड़ी मोढ़ स्टेशन पार कर जैसे ही मेन लाइन पहुंची ही थी कि ट्रेन अचानक रुक गई। गार्ड को भी समझ नहीं आया कि क्या हुआ है। इस पर ड्राइनर से बात करने पर मालूम हुआ ट्रेन का इंजन खराब हो गया है और ट्रेन अब आगे नहीं जा सकती। इस पर गार्ड ने वरिष्ठ अधिकारियों को फोन कर इसकी सूचना दी जिसके बाद ट्रेन को मेन लाइन से हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। दोपहर लगभग सवा एक बजे मुंबई जा रही गोरखपुर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पहुंची तो उसके इंजन को मोढ़ भेेज कर मालगाड़ी को भदोही स्टेशन लाया गया। इतना सब कुछ होने में तीन घंटे का समय खर्च हो गया जिसके बाद रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रारंभ हो सका।
इस समस्या से छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को भदोही स्टेशन पर एक घंटे खड़े रहना पड़ा। जबकि केवी एक्सप्रेस को आधे घंटे तक खड़े रहना पड़ा। सबसे अधिक परेशानी तो लोकमान्य तिलक के पैसेंजरों को हुई। भीषण गर्मी में लोग पानी को तरस गए। यात्री रेल मंत्रालय की व्यवस्था को कोसते दिखे। कहा कि इस तरह इंजन फेल की घटनाओं पर अंकुश लगना चाहिए। हिंद मजदूर किसान पंचायत के जिलाध्यक्ष, नदीम सिद्दीकी ने कहा कि पिछले दो महीनों में इंजन फेल होने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन मंत्रालय इस बात को ध्यान नहीं दे रहे हैं कि इससे दूसरे ट्रेनों को यात्रियों को कितनी परेशानी होती है।
स्टेशन के वेटिंग हाल में मिला अधेड़ का शव
भदोही। भदोही रेलवे स्टेशन के वेटिंग हाल में बुधवार को एक अधेड़ मृत अवस्था में मिलने के बाद जीआरपी ने उसका शव पोस्टमार्टेम के लिए भेज दिया। जीआरपी चौकी इंजार्च गोपाल जी यादव ने बताया कि अधेड़ की मौत संबंधी मेमो सुबह 8.25 बजे मिलने के बाद मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। मृतक के तन पर लुंगी और बुशर्ट था काफी प्रयास के बाद भी पहचान नहीं हो सकी।
स्टेशन पर चोरी करता युवत पकड़ा गया
भदोही। मालगाड़ी का इंजन खराब होने से ठप हुई ट्रेनों की आवागमन व्यवस्था के बीच आज एक चोर जीआरपी की पकड़ में आया। पकड़े गए 22 वर्षीय युवक को पुलिस वाराणसी लेकर चली गई। बताया जाता है कि इंजन खराब होने से प्लेटफार्म नंबर दो पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई थी। इसी का लाभ उठा कर पकड़े गए चोर ने एक महिला के बैग में हाथ डाल दिया। महिला की नजर पड़ने पर युवक भागने लगा। शोर मचाए जाने पर जीआरपी सिपाही सक्रिय हो गए और त्वरति कार्रवाई करते हुए धर दबोचा। पकड़ा गया युवक काजीपुर मोहल्ले का निवासी बताया गया है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

Exclusive: आरएसएस की तारीफ, मोदी के मंत्रियों को पहलाज की खरी-खरी

आखिर हर हर मोदी, घर घर मोदी का वीडियो बनाने वाले पहलाज निहलानी को बीजेपी ने सेंसर बोर्ड के पद से क्यों हटाया? क्यों उनकी अगली फिल्म को लेकर मचा है बवाल?

19 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree