आंखों में कटी पूरी रात

Bhadohi Updated Wed, 23 May 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। बिजली की कटौती ने सोमवार की रात नगरवासियों को परेशान करके रख दिया। रोस्टरिंग से इतर शाम से ही शुरू हुई बिजली की आंख मिचौली लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई जब रात साढ़े नौ बजे के आसपास दर्शन देने के बाद रातभर के लिए गुल हो गई। सारी रात जागते हुए कटी। लोग हाथों का पंखा लेकर सारी रात बिजली रानी का जप करते नजर आए। गोपीगंज और जंगीगंज में भी बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों को खिझा कर रख दिया।
पूरी तरह से बेपटरी हो चुकी बिजली की व्यवस्था बीती रात ज्ञानपुर के नगरवासियों के लिए अति पीड़ादायी हो गई। प्रचंड गर्मी और उमस के माहौल में लोग परेशान हो गए। पहली बार शाम करीब साढ़े सात बजे बिजली कटी तो एक-डेढ़ घंटे के बाद आ गई। लेकिन, फिर चंद मिनटों बाद ही समूचे शहर की बत्ती गुल हो गई। इसके बाद लोगों को उम्मीद थी कि हर रोज की तरह नौ-साढ़े नौ बजे के आसपास बिजली आ जाएगी, लेकिन यह उम्मीद सारी रात पूरी नहीं हो सकी। हैरत की बात यह थी कि बिजली क्यों कटी है और समस्या कहां है, इसकी जानकारी महकमे के जिम्मेदार लोगों को भी नहीं थी। बिजली महकमे के कर्मचारी और अधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बचते नजर आए। रातभर पसीने से तर-बतर और नींद से बोझिल नगरवासियों को आराम का एक भी क्षण नसीब नहीं हो सका। सुबह पांच बजे ही बिजली के दर्शन हुए। इसके बाद भी कुछ मिनटों के अंतराल पर बिजली की आवाजाही लगी रही। ओवरलोड और जर्जर तार-पोलों का बहाना महकमे की लापरवाही के पीछे का बहाना बन चला है।

Spotlight

Related Videos

यूपी को बीमारू स्थिती से उभारना है: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए कहा कि यूपी को बीमारू स्थिती से उभारना है। सीएम योगी ने आगे कहा, भारत को विश्वपटल पर स्थापित करने का मार्ग उत्तरप्रदेश से होकर जाता है।

21 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen