विज्ञापन

एआरटीओ दफ्तर में हंगामा, एक दर्जन गिरफ्तार

Bhadohi Updated Fri, 18 May 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। उप संभागीय परिवहन विभाग के कामकाज पिछले दो दिनों से हंगामे की भेंट चढ़ गए। बुधवार को एक बाबू से कहासुनी और गुरुवार को पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर एक दर्जन लोगों को कार्यालय परिसर से उठा लिया। इससे कार्यालय के बाहर और अंदर दूसरे दिन भी हड़कंप मचा रहा।
विज्ञापन
विज्ञापन
बुधवार की दोपहर में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने गए एक युवक ने लाइसेंस बाबू से किसी बात को लेकर कहासुनी कर ली। कहासुनी होते-होते नौबत मारपीट की भी आ गई। इससे क्षुब्ध होकर कर्मचारियों ने कार्य बंद कर दिया और इसकी शिकायत अपने उच्चाधिकारी से की। उच्चाधिकारी ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की, जिस पर गुरुवार को बड़ी संख्या में ज्ञानपुर पुलिस उप संभागीय कार्यालय पहुंची और कार्यालय परिसर के अंदर और बाहर हंगामा कर रहे लोगों को लाठियां पटककर भगाया। इस दौरान पुलिस ने कार्यालय परिसर और बाहर से एक दर्जन लोगों को हिरासत में भी लिया और थाने में लाकर बंद कर दिया। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पीएसी के साथ जिला मुख्यालय के आसपास के गांवों में जबरदस्त छापेमारी की। इससे युवक गांव छोड़कर फरार हो गए हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से क्षुब्ध होकर बाहरी लोगों ने जमकर बवाल काटा। इस दौरान आरोप लगाया कि लाइसेंस जारी करने के नाम पर ज्यादा सुविधा शुल्क की मांग की गई। आरोप लगाया कि उपसंभागीय परिवहन विभाग के कर्मचारियों का व्यवहार अच्छा नहीं है। लाइसेंस बनवाने या गाड़ी का रजिस्ट्रेशन करने जाने पर संबंधित बाबुओं द्वारा अनावश्यक सुविधा शुल्क वसूला जाता है। सुविधा न देने पर बार-बार दौड़ाया जाता है।
हंगामे पर उप संभागीय परिवहन अधिकारी आरएस यादव ने कहा कि कार्यालय से दलालों को खदेड़कर बाहर किया गया। कहा कि जिस आवेदक को अपना कार्य कराना है, वे स्वयं संबंधित बाबू की खिड़की पर आएं। कहा कि दलाल यदि परिसर में दिखे तो उन्हें जेल भेजा जाएगा। आए दिन दलाल बाबुओं से अनावश्यक कार्यों के लिए कहासुनी करते रहते हैं। इससे कार्य बाधित होता है।

Recommended

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

क्या आप अपने करियर को लेकर उलझन में हैं ? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से
ज्योतिष समाधान

जानें क्यों होता है बार-बार आर्थिक नुकसान? समाधान पाएं हमारे अनुभवी ज्योतिषाचार्य से

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

अब बगैर कार्ड के निकालें ATM से पैसे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को बिना कार्ड एटीएम से पैसे निकालने की सुविधा दी है। SBI ने अपनी इस नई सेवा का नाम योनो कैश (YONO Cash) दिया है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर बिना कार्ड एटीएम से पैसे कैसे निकलेंगे।

25 मार्च 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election