बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

महिलाओं और बच्चों से पटा रहा सुकालीगंज का मेला

Bhadohi Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

भदोही। अंबर नीम पर लगने वाला सुकालीगंज का मेला मंगलवार रात तक खत्म हो गया। कस्बाई महिलाओं के लिए लगने वाले इस मेले में दिन भर भारी भीड़ रही। भीषण गर्मी के बाद भी महिलाओं और बच्चों ने मेले में शिरकत कर श्रृंगार के साजो सामान और खिलौने खरीदे। इस मेले में भीड़ को देखते हुए खास व्यवस्था नहीं होने से महिलाओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
विज्ञापन

गाजी मियां मेले के तीसरे दिन अंबर नीम पर सुकाली गंज के मेले की परंपरा रही है जो विशेषकर महिलाओं और बच्चों के लिए लगता है। महिलाएं इस मेले का साल भर इंतजार करती हैं। सुबह से ही मेला क्षेत्र में सौंदर्य प्रसाधन समेत बच्चों के खिलौने की दुकानें सजी थी। गाजी मियां का मेला दूर लगने के कारण भारी संख्या में नगर की महिलाएं इसी मेले में खरीदारी करती हैं। मेले में भारी भीड़ होने के नाते अजिमुल्लाह चौराहे से लेकर अंबर नीम तथा जमुंद की ओर जाने वाले मार्ग पर चलने फिरने की जगह नहीं रह गई थी। अभिभावकों के साथ मेला गए बच्चों ने बच्चों ने खूब खरीदारी की।

रात को मेले की समाप्ती से ठीक पहले बिजली कटौती से दुकानदारों और महिलाओं को भारी दिक्कत हुई। महिलाओं का मेला होने से मनचलों की संख्या भी कम नहीं रही। मेले में कुछ सिपाही जरूर तैनात किए गए थे जो अपने में मस्त रहे। चौथे और अंतिम दिन का मेला बुधवार को चकमीरा शाह अहमदगंज में लगेगा।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X