विज्ञापन

मजार पर दिन भर लगा रहा जायरीनों का तांता

Bhadohi Updated Wed, 16 May 2012 12:00 PM IST
भदोही। हजरत जानू शहीद बाबा का सालाना उर्स मंगलवार को पूरी अकीदत और एहतेराम के साथ बीत गया। उर्स की शुरूआत सुबह कुरआन ख्वानी से होने के बाद बाद रात में महफिले शमा के साथ इसका समापन हुआ। इस दौरान मजार पर दिन भर जायरीनों का तांता लगा रहा जिसमें पुरुषों के साथ साथ महिलाओं की संख्या भी सैकड़ों में रही। मजारे पाक के गुस्ल एवं चादर पोशी के बाद देर रात तक फातिया पढ़ने का दौर चलता रहा।
विज्ञापन
विज्ञापन
गाजी मियां के मेले तीसरे दिन हर साल पीरखांपुर स्थित हजरत जानू शहीद बाबा रहमतुल्लाह अलैह का सालाना उर्स होता है। हर साल अकीदतमंदों की गिनती में इजाफा देखने को मिल रहा है। सुबह सैकड़ों लोगों ने कुरआन ख्वानी में हिस्सा लिया। जिसके बाद से शाम तक फातिहा पढ़ने वालों का तांता लगा रहा। इनमें मुसलमानों के साथ साथ भारी संख्या में हिंदुओं ने भी मजार पर चादर चढ़ाई।
शाम को बाद नमाज मगरिब मजार से गागर उठा जो स्टेशन रोड से पीरखांपुर होते हुए मजार पर पहुंचा। इसके बाद मजारे पाक को गुस्ल और चादर पोशी कराने के बाद रात में महफिले शमा का कार्यक्रम शुरू हुआ जो भोर तक चला। इस दौरान बड़ी संख्या में जायरीन बाबा की मजार पर चादर चढ़ाने, मन्नते उतारने के अलावा फातेहा पढ़ते रहे। कमेटी द्वारा जायरीनों की सुविधा के लिए खान-पान सहित पेयजल का समुचित इंतजाम किया गया था।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

कमलनाथ हो सकते हैं एमपी के अगले सीएम, जानिए उनका राजनीतिक सफर

संजय गांधी के करीबी दोस्त...कांग्रेस पार्टी के सबसे विश्वशनीय नेता...9 बार लोकसभा सांसद...और मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के पालनहार...कमलनाथ...इस रिपोर्ट में देखिए कैसे संजय गांधी से दोस्ती ने उन्हें गांधी परिवार के करीब ला दिया

12 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree