विज्ञापन

एक कुंतल के स्थान पर 105 किलो लिया जा रहा गेहूं

Bhadohi Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
ज्ञानपुर। औराई क्षेत्र के उगापुर गेेहूं क्रय केंद्र के किसानों के शोषण का आरोप है। किसानों से एक कुंतल गेहूं के स्थान पर 105 किलो गेहूं लिया जा रहा है। क्रय केंद्र के अधिकारी इसके लिए उच्चाधिकारियों पर आरोप मढ़ कर बच रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
भाजपा नेताओं ने शनिवार को उगापुर स्थित गेहूं क्रय को देखा। वहां किसानों ने आरोप लगाया कि क्रय केंद्र पर बोरे नहीं हैं। उनका गेहूं लिया भी जा रहा है तो एक कुंतल पर 105 किलो गेहूं ले रहे हैं। इसका विरोध करने पर किसानों को गेहूं न लेने के लिए डराया धमकाया जाता है। 105 किलो गेहूं लेकर 100 किलो की रसीद दी जा रही है, जो सरासर गलत है। भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल पहुंचते वहां तैनात सचिव भाग खड़ा हुआ। भाजपा नेता शैलेंद्र दुबे ने कहा कि स्थानीय सचिव ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर ज्यादा गेहूं लेने की बात कही है। कहा कि सभी क्रय केंद्रों पर किसानों की यही स्थिति है। किसान राजेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह, संतोष, दशरथ सिंह का कहना है कि अब तक जितने भी किसानों को गेहूं लिया गया है उनसे एक कुंतल पर 105 किलो ही गेहूं लिया गया है। भाजपाइयों ने निर्णय लिया कि वे मंगलवार को जिलाधिकारी से मुलाकात कर इस भ्रष्टाचार के खिलाफ पत्रक सौंपेंगे। भाजपा नेता शैलेंद्र दुबे ने कहा कि सपा मुखिया अपने को किसान का बेटा कहते हैं लेकिन किसानों की पीड़ा कुछ नहीं समझते। मध्य प्रदेश जैसे प्रांत में गेहूं के समर्थन मूल्य के साथ-साथ एक कुुंतल पर पचास रुपये बोनस दिया जा रहा है। लेकिन उ.प्र. में ऐसा नहीं है। प्रदेश के किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार के पास कोई योजना नहीं है। केवल किसानों को हतोत्साहित किया जाता है। इस मौके पर प्रदीप सिंह, डा. सूर्यप्रसाद चौबे, लक्ष्मीशंकर मिश्र, नीरज सिंह आदि थे।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एक के बाद एक झूठे साबित हो रहे EVM हैकिंग के दावे, अब सवालों के घेरे में आई कांग्रेस

लंदन में ईवीएम हैकिंग के हुए दावों पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस अब बैकफुट पर नजर आ रही है। एक के बाद एक हैकर सयैद शुजा की पोल खुलती जा रही है। वहीं अब कांग्रेस खुद सवालों में घिरती जा रही है। देखिए ये रिपोर्ट।

23 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree