विज्ञापन

कल कारखानों से हो गया है पर्यावरण प्रदूषित

Bhadohi Updated Sun, 13 May 2012 12:00 PM IST
घोसिया। महाराजगंज बाजार स्थित मिठाईलाल चंद्रभान गुप्त बालिका इंटर कालेज में राष्ट्रीय पर्यावरण जागरूकता अभियान अंतर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि उप जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रमा प्रसाद ओझा ने कहा कि आज का वर्तमान परिवेश बहुत प्रदूषित हो गया है। इससे स्थायी आजीविका के लिए वन का महत्व परिहास का शिकार बन गया है। विद्यालयों में बच्चों की टोली के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जन जागृति करने की आवश्यकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
संध्या बाल विकास एवं सांस्कृतिक समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में डा. कमलेश कुमार ने कहा कि विषय सामयिक है, भारतीय संस्कृति अरण्य संस्कृति है। मनुष्य की भोगवादी प्रवृत्ति शहरीकरण एवं नगरीकरण की ललक, औद्योगीकरण एवं कल कारखानों से निकले हुए कूड़ा करकट प्राकृतिक संपदाओं का अत्यधिक दोहन व वनों के अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण संतुलन बिगड़ गया है। खंड शिक्षा अधिकारी अरविंद पांडेय ने कहा कि शिक्षा ही विकास का मूल आधार है। इसी के माध्यम से सारी समस्याओं से निजात पाई जा सकती है। अपने पौधों के महत्व पर विशेष रूप से प्रकाश डाला ओर इसके संरक्षण पर बल दिया। इस मौके पर डा. कृष्णावतार त्रिपाठी राही, डा. त्रिलोकीनाथ राय, सुरेंद्र गुप्ता, एके श्रीवास्तव, मंगल मिश्रा, मोरारजी मिश्र, रविशंकर मिश्र, राजीव, बृजेश श्रीवास्तव आदि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पं. रिपुसुदन तिवारी, संचालन लोलारक सिंह ने किया। प्रबंधक संध्या देवी आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

एक के बाद एक झूठे साबित हो रहे EVM हैकिंग के दावे, अब सवालों के घेरे में आई कांग्रेस

लंदन में ईवीएम हैकिंग के हुए दावों पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस अब बैकफुट पर नजर आ रही है। एक के बाद एक हैकर सयैद शुजा की पोल खुलती जा रही है। वहीं अब कांग्रेस खुद सवालों में घिरती जा रही है। देखिए ये रिपोर्ट।

23 जनवरी 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree