काम के समय नदारद मिले 22 बीएलो

Bhadohi Updated Wed, 09 May 2012 12:00 PM IST
गोपीगंज। मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता सूची अपडेट करने के लिए आयोजित कैंप का मंगलवार को विंध्याचल मंडल के कमिशभनर ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 22 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए, जिनका विवरण नोट करवाकर मंडलायुक्त अपने साथ ले गए।
नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसको लेकर मंगलवार को नगर पालिका परिषद के समीप स्थित आदर्श अतिथि भवन में मतदाता सूची को दुरुस्त करने के लिए कैंप का आयोजन किया गया था। इसमें नाम जोड़ने के अलावा गलत और अधूरे नामों को दुरुस्त करने के साथ ही उम्र आदि की त्रुटियों को दूर किया जाना था। कैंप में बीएलओ को वोटरों की समस्याएं दूर करने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसी बीच विंध्याचल मंडल के कमिश्नर प्रज्ञान राम मिश्रा ने इस कैंप का औचक निरीक्षण कर लिया। इस दौरान 22 बीएलओ अनुपस्थित पाए गए। इस पर उन्होंने असंतोष जाहिर किया। उन्होंने गैरहाजिर का नाम आदि नोट किया और चले गए। निरीक्षण के दौरान कैंप में खलबली मची रही। निरीक्षण के वक्त इतनी बड़ी संख्या में बीएलओ की नामौजूदगी की असली वजह का खुलासा तो नहीं हो सका, लेकिन बताया जा रहा है कि संभवत: कम्यूनिकेशन गैप के कारण उन्हें समुचित जानकारी नहीं मिल सकी थी। नगर पालिका परिषद के ईओ संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि प्राथमिक शिक्षकों और शिक्षामित्रों को बीएलओ बनाया गया था।
ड्यूटी ठीक से न की तो होगी कार्रवाई
ज्ञानपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी बीएलओ को ड्यूटी पूरी कर्मठता के साथ संपादित करने का निर्देश दिया है। बीएसए आरएस द्विवेदी की ओर से जारी विज्ञप्ति में चेतावनी दी गई है कि ड्यूटी ठीक से नहीं करने वाले बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Related Videos

चारा घोटाला केस में लालू को जेल, सुशील मोदी ने ली चुटकी

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला के तीसरे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई।

24 जनवरी 2018