तीन माह में चार बार जला मठहां का ट्रांसफार्मर

Bhadohi Updated Fri, 04 May 2012 12:00 PM IST
सीतामढ़ी। बिजली के लिए जहां आम उपभोक्ता परेशान हैं, वहीं विभागीय लोगों की मनमानी से उपभोक्ताओं में नाराजगी है। विद्युत उपकेंद्र सीतामढ़ी अंतर्गत मठहां और शुक्लान गांवों में बिजली आपूर्ति एक ही ट्रांसफार्मर से होती है। इसी ट्रांसफार्मर से बारीपुर, राजकीय नलकूप की बिजली भी जुड़ी है।
उपभोक्ताओं का आरोप है कि यह ट्रांसफार्मर तीन महीने में चार बार जल चुका है। हर बार ग्रामीण अपने खर्च से ट्रांसफार्मर बदल जाते हैं। जो आते ही फाल्ट वाला निकल जाता है। इससे दोनों बस्तियां अंधेरे में हैं। शुक्लान गांव के उपभोक्ता परशुराम शुक्ला का कहना है कि उन्हें तीन माह में सुचारू रूप से तेरह दिन बिजली भी नहीं मिल सकी जबकि बिल भुगतान समय से करते आ रहे हैं। इसी गांव के डाक्टर शुक्ल, मठहां के दिलिप सिंह, शिवमनि आदि उपभोक्ताओं का आरोप है कि वे लोग चंदा इकट्ठा कर ट्रांसफार्मर लाते हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर लगने के बाद यह पता चलता है कि ये खराब है। समस्याओं से उपभोक्ता आजिज आ चुके हैं। उधर विभागीय लोगों का कहना है कि खराब ट्रांसफार्मर स्टोर से ही मिलता है। उसमें वे लोग कुछ भी नहीं कर सकते।

Spotlight

Related Videos

चारा घोटाला केस में लालू को जेल, सुशील मोदी ने ली चुटकी

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला के तीसरे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls