लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   ›   घर उजाड़ने के आरोप में आठ पर केस

घर उजाड़ने के आरोप में आठ पर केस

Bhadohi Updated Thu, 03 May 2012 12:00 PM IST
सुभाष नगर। ऊंज थाना क्षेत्र के सोबरी गांव में जमीन संबंधी विवाद को लेकर मंगलवार को हुए मारपीट के मामले में दलितों ने दूसरे पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा व दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। इसके विपरीत दूसरे पक्ष ने भी पांच दलितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ज्ञात है कि ऊंज थाना क्षेत्र के सोबरी गांव में रामसागर पासी व बृजलाल पासी को ग्रामसभा की जमीन पर पट्टा आवंटित हुआ है। जिस पर वह मकान बनाकर परिवार के साथ रहते हैं। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने इन्हें बेदखल करने के लिए मंगलवार को धावा बोल दिया। दलितों का आरोप था कि विपक्षियों ने उनके मकान और छप्परों को ध्वस्त कर दिया। विरोध करने पर घर में घुसकर परिजनों की बेरहमी से पिटाई की और दुर्व्यवहार किया। इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस मामले की जानकारी होते ही एसडीएम, एसओ सहित कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। देर शाम राम सागर पासी की तहरीर पर पुलिस ने आठ लोगों आत्मा राम, रामचंद्र, राम उजागिर, राम कुमार, राजेश्वरी, सोहन लाल, राधिका रमाशंकर के खिलाफ 323, 504, 427, 3 (1) 10 एससीएसटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया। दूसरे पक्ष के आत्माराम की तहरीर पर दलित पक्ष के समय लाल, खिलाड़ी, बुचुन्नी पासी, राम सागर और सोथई आदि पांच लोगों के खिलाफ 323, 504, 427, 147 का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


पट्टीदारों पर दर्ज कराई प्राथमिकी
ऊंज। थाना क्षेत्र के सोबरी गांव निवासी कृष्ण कुमारी पत्नी दिवाकर शुक्ल ने अपने पट्टीदारों शशिभूषण, आद्या प्रसाद, नीरज आदि के खिलाफ जमीन पर कब्जा करने व मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00