एक दर्जन गांवों को पांच घंटे मिल रही बिजली

Bhadohi Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
चौरी। भदोही फीडर से जुड़े एक दर्जन गांवों को नई व्यवस्था के अनुरूप विद्युत आपूर्ति नहीं मिल रही है। गांव के लोग बमुश्किल चार से पांच घंटे ही बिजली पा रहे हैं। इसी तरह क्षेत्र के ममहर विद्युत उपकेंद्र से जुड़े डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों को आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। क्षेत्र के लोगों में इस व्यवस्था से जबरदस्त रोष है।
चौरी क्षेत्र के डोमनपुर, पल्हैया, चनईपुर, बरैला, कंतापुर, दरुनहां, चांदीगहना, समरपुर, माधोरामपुर, जमुआ गांव भदोही उपकेंद्र से जुड़े हैं। इन गांवों को छोड़कर बाकी उपकेंद्र से जुड़े दर्जनों गांवों में 14 घंटे बिजली आपूर्ति दो शिफ्टों में मिल रही है। जबकि इन गांवों को आपूर्ति न मिलने से ग्रामीण अपने साथ सौतेला व्यवहार मान रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विधायक भदोही ने उनके भी गांवों को 14 घंटे विद्युत आपूर्ति देने का आदेश कराया है पर विभागीय लोग इन गांवों की उपेक्षा कर रहे हैं। ग्रामीण प्रमोद सिंह, शिवप्रसाद मिश्र, रामनंदन यादव, अशोक शुक्ल ने विधायक भदोही और बिजली विभाग से रोस्टर के अनुरूप बिजली देने की मांग की है। इसी तरह ममहर विद्युत उपकेंद्र के जुड़े दर्जनों गांव की भी यही व्यवस्था है। वहां भी 24 घंटे में बमुश्किल चार से पांच घंटे ही बिजली मिल रही है।

Spotlight

Related Videos

चारा घोटाला केस में लालू को जेल, सुशील मोदी ने ली चुटकी

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला के तीसरे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls