रंगों से होगी मतगणना अभिकर्ताओं की पहचान

Badaun Updated Wed, 07 May 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली मतगणना में विधानसभा वार अभिकर्ताओं की पहचान रंगों से होगी। मतगणना में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों को सफेद रंग के पहचान पत्र दिए जाएंगे जबकि अभिकर्ताओं को अलग-अलग रंगों के पहचान पत्र आवंटित होंगे। सभी प्रत्याशी अपने अभिकताओं के पहचान पत्र बनवाने के लिए 12 मई तक आवेदन पत्र जमा करेंगे।
विज्ञापन

लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना 16 मई को होनी है। इसके लिए प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को विधानसभा वार अलग-अलग रंगों के पहचान पत्र जारी किए जाएंगे। बिसौली विधान सभा क्षेत्र के अभिकर्ताओं को जारी किया जाने वाला पहचान पत्र हल्के हरे रंग का होगा। इसी तरह सहसवान के लिए गुलाबी, बिल्सी के लिए आसमानी, बदायूं के लिए हल्का पीला, शेखूपुर के लिए नारंगी और दातागंज विधान सभा के अभिकर्ताओं के लिए गोल्डन पीले रंग का पहचान पत्र दिया जाएगा। इनमें शेखूपुर और दातागंज विधानसभा क्षेत्र आंवला संसदीय क्षेत्र में शामिल हैं। मतगणना में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सफेद रंग के पहचान पत्र जारी किए जाएंगे।
मतगणना में हर विधानसभा को 15 टेबल
बदायूं। लोकसभा चुनाव के लिए 16 मई को होने वाली मतगणना में विधान सभा स्तर पर 14 टेबल होंगी। प्रत्येक विधानसभा की काउंटिंग के लिए 14 मतगणना और एक एआरओ टेबल होगी। 16 मई को मंडी समिति परिसर में बदायूं संसदीय क्षेत्र की बदायूं, सहसवान, बिल्सी, बिसौली के साथ आंवला संसदीय क्षेत्र की शेखूपुर और दातागंज विधानसभा की मतगणना होनी है। इस तरह कुल छह विधानसभाओं की मतगणना के लिए 90 टेबल लगाई जाएंगी। प्रशासन ने सभी से मतगणना की तैयारियां शुरू कर दी हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us