हिजड़ों ने युवक को अपने जैसा बनाया

Badaun Updated Tue, 06 May 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। हिजड़ों ने अपने एक पुरुष साथी के साथ इंसानियत को शर्मसार करने वाली हरकत कर दी। उन्होंने उसका नाजुक अंग काट दिया। पीड़ित के घरवालों की जानकारी में मामला आया तो वह हैरत में पड़ गए। तीन हिजड़ों समेत पांच लोगों के खिलाफ उन्होंने एसपी सिटी को तहरीर दी। कोतवाली में पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
विज्ञापन

अल्फा खां सराय निवासी एक महिला अपने पुत्र को लेकर एसपी सिटी मानसिंह चौहान से मिलीं। उन्होंने बताया कि उसका पुत्र चार बच्चों का बाप है। शुरू से ही वह स्थानीय हिजड़ों के संपर्क में रहा और नाच-गाना करके जीविका कमाता रहा। दो महीना पहले हिजड़ों का साथी चंदू ढोलकिया उनके पुत्र को बुलाकर कबूलपुरा ले गया। बोला, नाचगाने से बड़ी कमाई होगी। आरोप है कि वहां हिजड़ों ने उसे अपनी बिरादरी में शामिल करने के लिए उसका नाजुक अंग काटने की बात कही। उसने ने मना किया तो किन्नर उसे बेहोश करके किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। वहां सर्जरी करके उसका नाजुक अंग काट दिया। करीब दो महीने तक उसे अचेत रखकर यह लोग उसका उपचार कराते रहे। हाल ही में उसे वापस लाए और शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। घर पर लौटकर शर्म की वजह से वह कुछ नहीं बता पाया। बाद में सच्चाई बयां की तो घरवाले अवाक रह गए।
महिला ने एसपी सिटी से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने सदर कोतवाल वीरपाल सिरोही को इस बारे में निर्देश किया। कोतवाली में पांच आरोपियों के खिलाफ अंगभंग की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इनमें तीन किन्नर मीना, रवीना, सपना और दो ढोलकिया चंदू तथा ओमेंद्र के नाम शामिल हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us