काली और राधा-कृष्ण बने कलाकारों ने मनमोहा

Badaun Updated Mon, 05 May 2014 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

उझानी (बदायूं)। परशुराम जयंती महोत्सव के तहत रविवार को श्री ब्राह्मण सभा के तत्वावधान में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। बाजार भी परशुराम के जयकारों से गूंज उठा। बैंडबाजों की धुन पर युवक थिरकते दिखे तो कलश यात्रा में शामिल महिलाएं पीत वस्त्रों में थीं। काली और राधा-कृष्ण बने कलाकार शोभायात्रा का आकर्षण रहे।
विज्ञापन

शोभायात्रा बिहारी जी मंदिर परिसर से पूजन के बाद पूर्वाह्न में शुरू हुई। मंदिर से साहूकारा और बाजारकलां के रास्ते कछला रोड मुख्य बाजार में पहुंची शोभायात्रा में काली अखाड़े के कलाकारों ने करतब भी दिखाए। रथ पर सवार परशुराम भगवान की झांकी से ही त्रिलोकीनाथ बांगड़ा ने प्रसाद वितरित किया। राधा-कृष्ण बने कलाकारों ने बृज के गीतों पर नृत्य करके परशुराम भक्तों को सराबोर कर दिया। कलश यात्रा में महिलाओं ने सिर पर कलश रखकर मंगलगीत गाए। बैंडबाजे से भी परशुराम का गुणगान हुआ।
स्टेशन रोड पर श्री ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष किशनचंद्र शर्मा परिवार की ओर से शर्बत का वितरण कराया गया। सजातीय दुकानदारों ने शोभायात्रा में शामिल झांकियों का स्वागत किया। पंडित भगवान दास पैलेस में ब्रह्मभोज का कार्यक्रम भी अपराह्न तक चला।
शोभायात्रा में अध्यक्ष किशनचंद्र शर्मा, रामप्रकाश शर्मा, मुकेश शर्मा, राहुल शंखधार, धर्मेंद्र शर्मा, कृपाराम शर्मा, उपेंद्र शर्मा, ममता शर्मा, अनुराधा त्रिपाठी, ऊषा शर्मा, पुष्पा शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, गोपी बल्लभ शर्मा, प्रवेश शर्मा, रामचंद्र शर्मा, ओमप्रकाश मिश्र, चंद्रपाल शर्मा, कौशल शर्मा, संजीव शर्मा उर्फ चीनू शर्मा, रोहन शर्मा, गोपाल शर्मा, राममोहन शर्मा, नरेश मिश्रा, राकेश शर्मा, अतुल गौड़, प्रदीप मिश्रा, ज्ञानेश्वर शर्मा आदि का सहयोग रहा।

सजातीय प्रतिभाओं, वरिष्ठजनों का सम्मान
उझानी। शोभायात्रा के बाद पंड़ित भगवान दास पैलेस में आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक ने ब्राह्मणों के अतीत से लेकर मौजूदा माहौल पर चर्चा की। कहा, ब्राह्मणों ने हमेशा ही समाज को आइना दिखाया है। आगे भी ऐसा ही होते रहना चाहिए। श्री पाठक और अध्यक्ष किशनचंद्र शर्मा ने मेधावी छात्र और छात्राओं में मानसी शर्मा, वैभव शर्मा, श्वेता शर्मा, तपस्वी शर्मा, संध्या, अर्पित मिश्रा, रक्षा शर्मा, हिमांशु शर्मा, हर्षिता, अनुज शर्मा, विवेक चतुर्वेदी, पंकज शर्मा, शिवी शर्मा आदि को पुरस्कृत किया। सजातीय वरिष्ठजनों को समानित किया गया। सम्मेलन में रामाशंकर भारद्वाज, अजय मिश्रा, राहुल चौबे, अमन भारद्वाज, पंकज शर्मा, दिनेश शर्मा, धर्मदेव तिवारी, राधाकृष्ण तिवारी ने भी विचार रखे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us