विज्ञापन
विज्ञापन

स्कूल जा रहे दो बच्चों की बिजली गिरने से मौत

Badaun Updated Sun, 24 Feb 2013 05:30 AM IST
बदायूं। जिले में शनिवार को बिजली गिरने से खूब कहर बरपा। सहसवान क्षेत्र में बिजली गिरने से स्कूल जा रहे दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दो बच्चे झुलस गए। उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है। एक अन्य घटना में नल लगाते दो मजदूरों पर भी बिजली गिरी। इससे दोनों झुलस गए। कादरचौक क्षेत्र में कमरे के अंदर चार्जर लगा रहे ग्रामीण पर बिजली गिरी।
विज्ञापन
सहसवान। तहसील क्षेत्र के गांव भवानीपुर सराय में सुबह करीब 10 बजे बच्चे रोज की तरह स्कूल पढ़ने जा रहे थे। इनमें रविंद्र (13) पुत्र बनवारी, रामपाल (10) पुत्र गंगावासी, पुरुषोत्तम (11) पुत्र बनवारी और संजीव (13) पुत्र सौदान शामिल थे। इस बीच तेज बारिश और बिजली की गड़गड़ाहट शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए बच्चे एक पेड़ के नीचे खडे़ हो गए। तभी तेज धमाके के साथ बिजली गिरी। इससे रविंद्र और रामपाल की मौके पर ही मौत हो गई। पुरुषोत्तम और संजीव भी इसकी चपेट में आकर झुलस गए। हादसे के बाद घायल संजीव ने दौड़कर इसकी सूचना गांव में दी।
हादसे के बाद मृतक छात्रों के घर में कोहराम मच गया। सूचना पर तहसीलदार अभयराज पांडे ने गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्हें दैवीय आपदा कोष से आर्थिक मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। मृतक रामपाल ककराला जूनियर हाईस्कूल में कक्षा छह का छात्र था और रविन्द्र सलाबतपुर भूड के जूनियर हाईस्कूल में कक्षा सात का छात्र था।
सहसवान क्षेत्र के ही गांव सुक्की की मढै़या में नल लगाते समय बिजली गिरने से रामदयाल (40) और हरीशचन्द्र (50) गंभीर रूप से झुलस गए। इसके अलावा बिजली गिरने से क्षेत्र में दर्जनभर पक्षियों की भी मौत हो गई।
कादरचौक। कस्बे और आसपास के गांवों में भी बिजली गिरने की कई घटनाएं हुईं। कस्बा निवासी अवनेश (28) पुत्र रामवीर के घर में छत पर सौर ऊर्जा की प्लेट लगी है। उनके घर में इसी की लाइट उपयोग की जाती है। सुबह के वक्त वह अंदर कमरे में बैट्री से मोबाइल चार्जर लगा रहे थे। कमरे की खिड़की और दरवाजा भी खुला था। इस बीच ऊपर सौर ऊर्जा प्लेट पर गिरी बिजली तार के जरिये अवनेश तक पहुंच गई। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गए। बिजली की आग से उनके कमरे में रखी रजाई और बिस्तर भी झुलस गया। यहां तक कि दरवाजा भी जल गया। अवनेश ने शोर मचाया तो परिजन दौड़कर आए और आग बुझाई। झुलसी अवस्था में अवनेश को जिला अस्पताल भेजा गया। इसके साथ ही गंगपुर खाम गांव में भी बिजली गिरने से राजेंद्र की भैंस के दो कटरे मर गए। रामरहीस के मकान में भी इससे दरार आ गई।
उसांवा। थाना क्षेत्र के गांव बुधुआ नगला में सुबह के वक्त तेज बरसात के बाद बिजली गिरी। गुड्डू यादव की भैंस घर के बाहर आम के पेड़ के नीचे बंधी थी। बिजली गिरने से भैंस की मौत हो गई। पेड़ भी बिजली से झुलस गया।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मतदान के लिए जागरुक करने का अनोखा तरीका, युवाओं की टोली रैप सॉन्ग गाकर कर रही वोटिंग की अपील

21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा लोगों के घरों से बाहर निकलकर वोट डालने की अपील करने के लिए मुंबई में युवाओं ने दिलचस्प तरीका निकाला है। देखें ये वीडियो

20 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree