बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

चंद्रप्रकाश त्रिपाठी होंगे नए डीएम

Badaun Updated Mon, 11 Feb 2013 05:32 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

-- डीएम समेत तीन बड़े अफसरों का तबादला
विज्ञापन

-- सीडीओ सूर्यपाल बने हापुड़ के डीएम
-- एसपी देहात शिवशंकर कौशांबी के एसपी बने

बदायूं। तबादलों के दौर में जिले के तीन आला अफसर भी बदल गए। जिलाधिकारी, सीडीओ और एएसपी देहात का तबादला हो गया है। नई तैनाती के मुताबिक चंद्रप्रकाश त्रिपाठी जिले के नए डीएम होंगे। बाकी दो पदों पर अधिकारियों की तैनाती फिलहाल नहीं की गई है।
तबादलों की झड़ी लगी तो जिले के अफसर भी इससे बच न सके। जिले के मौजूदा डीएम जीएस प्रियदर्शी को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। उनकी जगह चंद्रप्रकाश त्रिपाठी को जिले का नया डीएम बनाया गया है। मुख्य विकास अधिकारी सूर्यपाल गंगवार को हापुड़ में जिलाधिकारी बनाकर प्रोन्नत किया गया है। उनकी जगह फिलहाल किसी की तैनाती नहीं की गई है।

इसके साथ ही जिले में देहात सर्किल का प्रभार देख रहे अपर पुलिस अधीक्षक शिवशंकर सिंह को कौशांबी जिले का एसपी बनाकर प्रोन्नति दी गई है। उनकी जगह भी फिलहाल नई तैनाती नहीं की गई है। नई सूची में इन पदों पर अधिकारियों की नियुक्ति की संभावना है।


प्रोन्नत होकर बदायूं आ रहे त्रिपाठी
जिले के नए डीएम चंद्रप्रकाश त्रिपाठी 1983 बैच के पीसीएस अधिकारी हैं। हाल ही में आईएएस में प्रोन्नत होकर वह पहली बार बदायूं के डीएम बने हैं। इससे पहले वह विशेष सचिव गृह, नोएडा के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी, लखनऊ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार जैसे महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैं। वह सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक भी रहे हैं। सीडीओ के पद पर फर्रूखाबाद और फतेहगढ़ जिलों में सेवाएं दे चुके हैं। अभी तक वह मेरठ मंडल में अपर आयुक्त के पद पर तैनात थे। उनके रविवार देर रात या सोमवार सुबह तक जिले में आमद दर्ज कराने की उम्मीद जताई जा रही है।

छह महीने डीएम रहे प्रियदर्शी
डीएम के तौर पर जीएस प्रियदर्शी का जिले में कार्यकाल ज्यादा दिन का नहीं रहा। वह पांच सितंबर को जिले में आए थे। अधीनस्थ अधिकारियों से काम लेने में वह माहिर रहे। लापरवाही पर उन्हें डपटा भी और जरूरत पर कार्रवाई भी की। उनकी डांट का शिकार होकर पीडी (डीआरडीए) कृपाशंकर सिंह अस्पताल पहुंचे तो हाल ही में उन्होंने सीएमओ के खिलाफ शासन को डीओ भी लिखा।

सीडीओ को मिला इनाम
तेजतर्रार अधिकारी के तौर पर चर्चा में रहे सीडीओ सूर्यपाल गंगवार को नवसृजित जिला हापुड़ का डीएम बनाकर शासन ने इनाम दिया है। हालांकि आईएएस अधिकारी श्री गंगवार की डीएम पद पर तैनाती विभागीय नियमावली के मुताबिक भी पक्की मानी जा रही थी। सीडीओ श्री गंगवार की जगह फिलहाल किसी अधिकारी की तैनाती नहीं की गई है। माना जा रहा है कि अगर ऐसा ही रहा तो वह सोलह फरवरी को बेरोजगारी भत्ता चेक वितरण कराने के बाद जिला छोड़ेंगे।


कप्तान बनकर रवाना हुए शिवशंकर
हाल ही में आईपीएस के रूप में प्रोन्नत हुए शिवशंकर सिंह को कौशांबी जिले के कप्तान के रूप में नई तैनाती मिल गई। पीपीएस अधिकारी रहते श्री सिंह ने दो अप्रैल को जिले में आए थे। तब उन्हें एएसपी देहात बनाया गया था। यहीं पर तैनाती के दौरान उन्हें प्रोन्नत ग्रेड मिला। जानकारी मिलते ही श्री सिंह तत्काल अपने नए तैनाती स्थल कौशांबी रवाना हो गए। उनकी जगह फिलहाल किसी अधिकारी की तैनाती नहीं की गई है। श्री सिंह के साथ ही जिले में एएसपी सिटी पद पर नियुक्त हुए पीयूष श्रीवास्तव को भी हाल ही में आईपीएस कैडर मिला है। नई लिस्ट में उनकी भी प्रोन्नति संभावित मानी जा रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us