बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

दरोगा को धक्का देकर छीन लिया थैला

Badaun Updated Sat, 09 Feb 2013 05:31 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

उझानी। बाइक से आए दो बदमाशों ने दिन दहाड़े सेवानिवृत्त दरोगा से 50 हजार रुपये लूट लिए। वारदात उस वक्त हुई जब वह मेंथा प्लांट खरीदने को बयाना देने के लिए बैंक से रकम निकाल कर गेट पर खड़े थे। बदमाशों ने उन्हें धक्का देकर गिरा दिया और थैला छीनकर भाग गए।
विज्ञापन

कोतवाली क्षेत्र के गांव बौंदरी निवासी सेवानिवृत दरोगा जीराज यादव अपने बेटे नरदेव के साथ दोपहर में करीब डेढ़ बजे भारतीय स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा पहुंचे थे। उन्होंने बैंक से 50 हजार रुपये निकाले। उन्हें बदायूं जाकर मेंथा प्लांट के लिए करीब एक लाख रुपये का बयाना देना था लिहाजा बेटा घर से और रुपये लेने के लिए चला गया।

सेवानिवृत्त दरोगा ने बताया कि उन्होंने रुपये निकालने के बाद थैले में रख लिए। थैला पकड़े वह बैंक के गेट पर खड़े थे, तभी बाइक सवार दो लोग वहां पहुंचे। उनमें से एक बाइक स्टार्ट किए खड़ा रहा। दूसरे ने पास पहुंचकर जोर से धक्का दिया। इससे वह लड़खड़ा कर गिर पड़े। उनके गिरते ही लुटेरे ने थैला छीन लिया। गिरने से जीराज के हाथ और माथे पर चोट भी लग गई। उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन आसपास के लोग डर के मारे लुटेरों का पीछा करने का साहस नहीं जुटा पाए। सूचना के बाद एसएसआई रामनरेश चौधरी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे लेकिन बदमाशों का पता नहीं लगा। पुलिस ने जीराज से पूरे घटनाक्रम की जानकारी हासिल की।
...पर अब खुद बना शिकार
जीराज सिंह के साथ तो यह किसी अजूबे से कम नहीं है। पुलिस महकमा में नौकरी के दौरान उन्होंने बदमाशों को दबोचा भी होगा। लोगों को लूट का शिकार बनने से बचाया भी होगा लेकिन सेवानिवृत्ति होने के बाद वह खुद लूट का शिकार हो गए। लोगों को जब यह पता चला तो वे इसी बात को लेकर चर्चा करते दिखे।
पहले भी हुई हैं लूट की वारदातें
पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो पिछले सालों में बदमाशों ने एसबीआई तीन व्यापारियों को भी शिकार बनाया था। इनमें बहूरानी घी फैक्ट्री के कर्मचारी मुनेशचंद्र शर्मा, महावीर प्रसाद वार्ष्णेय (अब स्वर्गीय) और आढ़ती प्रदीप कुमार चौधरी शामिल हैं। छह-सात साल पहले की इन घटनाओं का पुलिस उसी दौरान खुलासा भी कर चुकी है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us