विज्ञापन

लोहिया समग्र ग्राम वैन में बनेगा स्टेडियम

Badaun Updated Tue, 29 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन
डीएम ने दिए भूमि चिंह्ति करने के निर्देश
विज्ञापन

चौपाल लगाकर ग्रामीणों से हुए रूबरू
तालाब के सुंदरीकरण, स्कूल की चाहरदीवारी को धन आंवटित
बिल्सी। डीएम जीएस प्रियदर्शी सोमवार को अचानक ही तहसील क्षेत्र के लोहिया समग्र ग्राम वैन पहुंच गए। ग्रामीणों से बातचीत कर उन्होंने समस्याओं के बारे में जानकारी ली। एसडीएम को गांव में स्टेडियम के लिए भूमि के चयन के निर्देश दिए। इस दौरान विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए डीएम ने साफ चेताया विकास कार्यों में किसी भी स्तर पर लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
श्री प्रियदर्शी ने मनरेगा के तहत चकरोड पर हो रहे मिट्टी पटाई के कार्य का जायजा लिया। मौके पर कार्य कर रहे श्रमिक नेम सिंह, दुलार, कुंवरपाल आदि से बातचीत की। फिर गांव में ही चौपाल लगाकर ग्रामीणों से कार्यों की जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि यहां पर निर्धनों की संख्या ज्यादा है उनके पास आवास हैं, न ही पेंशन और न ही राशन कार्ड बने हैं। तालाब की स्थिति दयनीय है।
डीएम ने बीडीओ पर नाराजगी जाहिर करते हुए तीन दिन के अंदर सभी के राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिए। रानी लक्ष्मीबाई योजना में चार सौ रुपये महीने देने का प्रावधान है, जो निर्धनों को दें। स्वयं सहायता समूह बनाकर इन ग्रामीणों को कुटीर उद्योग धंधे कराएं। तालाब का सौंदर्यकरण कराएं। धनराशि की कमी नहीं है। श्री प्रियदर्शी ने कहा कि गांव के सभी लोगों के खाते जीरों बैलेंस पर खोले जाएं। बिजली का कैंप भी लगवाया जाए। ट्रांसफार्मर लगवा दिया जाएगा। स्कूल की चाहरदीवारी को उन्होंने धनराशि आंवटित की।
एसडीएम को गांव में स्टेडियम बनवाने के लिए भूमि के चयन का निर्देश दिया। कहा कि टीकाकरण से कोई बच्चा वंचित नहीं रहे। डीएम को अवगत कराया गया कि गांव में सात सोलर लाइटें लगाई जा चुकी हैं। 13 सोलर लाइटें और लगाई जा रही हैं। उन्होंने प्रधान सर्वेश यादव और ग्राम पंचायत अधिकारी झब्बू लाल से कहा कि वह नरेगा योजना के कार्य गुणवत्ता पूर्ण कराएं तथा महिला श्रमिकों को भी रोजगार से लगाएं। इस मौके पर सीडीओ सूर्यपाल गंगवार, एसडीएम केके अवस्थी, बीडीओ आदि मौजूद रहे।

विकास कराना ही मुख्य उदेश्य: सर्वेश
बिल्सी। लोहिया समग्र ग्राम के प्रधान सर्वेश यादव का कहना है कि गांव में विकास कराना ही मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाएगी। आज उन्होंने डीएम से गांव में दो सौ आवास, पांच सौ नये राशन कार्ड और छह सौ शुष्क शौचालयों के निर्माण की मांग की है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us