विज्ञापन
विज्ञापन

छात्राओं ने डीआईओएस के खिलाफ खोला मोर्चा

Badaun Updated Fri, 25 Jan 2013 05:32 AM IST
बदायूं। कन्या विद्या धन से वंचित रहीं श्री सालिकराम राम आदर्श इंटर कालेज की सैकड़ों छात्राएं गुरुवार से मालवीय आवासगृह पर भूख हड़ताल पर बैठ गईं हैं। बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठीं इन छात्राओं ने लापरवाही के लिए डीआईओएस को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साफ कहा है जब तक उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल जाता वह भूख हड़ताल से नहीं हटेंगी।
विज्ञापन
प्रदेश शासन ने इंटरमीडिएट पास छात्राओं के लिए कन्या विद्या धन योजना शुरू की है। इस योजना के तहत छात्रा को 30 हजार रुपये मिलते हैं। पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान सांसद धर्मेंद्र यादव और खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री ने जिले की सैकड़ों छात्राओं को कन्या विद्या धन के चेक वितरित किए थे। इसके लिए बनी सूची में श्री सालिकराम आदर्श इंटर कालेज की छात्राओं के नाम शामिल नहीं थे। इस बारे में कालेज प्रशासन ने कहा कि सभी फार्म डीआईओएस दफ्तर को समय से पूर्व उपल्ध करा दिए गए थे। लापरवाही डीआईओएस कार्यालय स्तर से ही की जा रही है।
गुरुवार को छात्राओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार मालवीय आवास गृह पर बेमियादी भूख हड़ताल शुरू कर दी है। भूख हड़ताल पर बैठीं छात्राओं ने कहा कि अब वह तभी भूख हड़ताल से हटेंगी जब उन्हें कन्या विद्या धन योजना का चेक मिल जाएगा। उनके अभिभावकों ने भी इस मामले में पूरी तरह से डीआईओएस दफ्तर को जिम्मेदार माना है। भूख हड़ताल पर बैठने वालों में पुष्पादेवी, नीरज, कमला, रतनेश, रूबी शर्मा, नीतू, प्रियंका चौहान, प्रभा, राजवाला, गीता कुमारी, कांतिदेवी, नीलम, राजकुमारी, सरजू कुमारी, बबिता समेत सैकड़ों छात्राएं शामिल हैं।
विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree