छात्राओं ने डीआईओएस के खिलाफ खोला मोर्चा

Badaun Updated Fri, 25 Jan 2013 05:32 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

बदायूं। कन्या विद्या धन से वंचित रहीं श्री सालिकराम राम आदर्श इंटर कालेज की सैकड़ों छात्राएं गुरुवार से मालवीय आवासगृह पर भूख हड़ताल पर बैठ गईं हैं। बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठीं इन छात्राओं ने लापरवाही के लिए डीआईओएस को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साफ कहा है जब तक उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल जाता वह भूख हड़ताल से नहीं हटेंगी।
विज्ञापन

प्रदेश शासन ने इंटरमीडिएट पास छात्राओं के लिए कन्या विद्या धन योजना शुरू की है। इस योजना के तहत छात्रा को 30 हजार रुपये मिलते हैं। पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान सांसद धर्मेंद्र यादव और खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री ने जिले की सैकड़ों छात्राओं को कन्या विद्या धन के चेक वितरित किए थे। इसके लिए बनी सूची में श्री सालिकराम आदर्श इंटर कालेज की छात्राओं के नाम शामिल नहीं थे। इस बारे में कालेज प्रशासन ने कहा कि सभी फार्म डीआईओएस दफ्तर को समय से पूर्व उपल्ध करा दिए गए थे। लापरवाही डीआईओएस कार्यालय स्तर से ही की जा रही है।

गुरुवार को छात्राओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रमानुसार मालवीय आवास गृह पर बेमियादी भूख हड़ताल शुरू कर दी है। भूख हड़ताल पर बैठीं छात्राओं ने कहा कि अब वह तभी भूख हड़ताल से हटेंगी जब उन्हें कन्या विद्या धन योजना का चेक मिल जाएगा। उनके अभिभावकों ने भी इस मामले में पूरी तरह से डीआईओएस दफ्तर को जिम्मेदार माना है। भूख हड़ताल पर बैठने वालों में पुष्पादेवी, नीरज, कमला, रतनेश, रूबी शर्मा, नीतू, प्रियंका चौहान, प्रभा, राजवाला, गीता कुमारी, कांतिदेवी, नीलम, राजकुमारी, सरजू कुमारी, बबिता समेत सैकड़ों छात्राएं शामिल हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X