गर्ल्स चाइल्ड डे पर निकाली गई जागरूकता रैली

Badaun Updated Fri, 25 Jan 2013 05:32 AM IST
विज्ञापन
पूरनपुर। गर्ल्स चाइल्ड डे पर नगर में जागरूकता रैली निकाली गई। सीएचसी मेें गोष्ठी हुई, जिसमें कन्या भ्रूण हत्या को अपराध बताते हुए रोकने को लोगों से आगे आने का आह्वान किया गया।
विज्ञापन

सीएचसी से एसडीएम रामप्रकाश ने रैली का शुभारंभ कराया। रैली में संजय गांधी नर्सिंग एंड एलाइड एजूकेशन, सरस्वती विद्या मंदिर, उच्चतर माध्यमिक स्कूल, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूल सहित विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने भाग लिया। रैली में छात्राएं कन्या भ्रूण हत्या को लेकर विभिन्न स्लोगन लिखी पट्टिकाएं लिए चल रहीं थीं। नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुई रैली सीएचसी पहुंचकर गोष्ठी में बदल गई। गोष्ठी को संबोधित करते हुए सीएचसी के एमओआईसी डॉ रवींद्र सिंह ने कहा कि बेटियां रिश्ते बनाती है। बेटी न होने से नाना, मामा, फूफा आदि के रिश्ते नहीं बन सकते। उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या को अपराध बताते हुए इसे रोकने को एकजुट होने का लोगों से आह्वान किया। गोष्ठी मेें एनआरएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक सर्वेश वर्मा, प्रधानाचार्य राजवीर कौर, कौशल किशोर आर्य, गायत्री परिजन संदीप खण्डेलवाल, नदीम आरा, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी एके श्रीवास्तव आदि थे। संचालन एके श्रीवास्तव ने किया।

बीसलपुर। सरकारी अस्पताल से स्कूली विद्यार्थियों ने बालिका दिवस पर कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में जागरूकता रैली निकाली। अस्पताल के अधीक्षक डॉ यशवंत सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली में परिषदीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय, म्युनिसिपल बोर्ड जूनियर हाईस्कूल और बख्तावर लाल कन्या जूनियर हाईस्कूल के विद्यार्थी शामिल थे। रैली में शामिल विद्यार्थी कन्या भ्रूण हत्या के विरोध में नारे लिखी पट्टिकाएं भी थामे थे। प्रमुख मार्गों से गुजरने के बाद रैली पुन: अस्पताल में आकर समाप्त हो गई। रैली के साथ संबंधित विद्यालयों के अध्यापक और सरकारी अस्पताल के डाक्टर भी मौजूद थे। रैली का नेतृत्व अस्पताल के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने किया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00