'My Result Plus
'My Result Plus

बकाएदारों को अब और मोहलत नहीं देगा वित्त विकास निगम

Badaun Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
बदायूं। जहां एक तरफ सरकार लाभार्थियों के ऋण माफ करने की योजना बना रही हैं वहीं दूसरी ओर वित्त विकास निगम के बकाए ऋण को वापस लेेने के लिए हर प्रकार के प्रयास करने को कह रही है लेकिन इसके बावजूद भी सरकार ने विभाग को निर्देश दिया है कि एक लाख से कम बकाएदारों से ऋण वापस लेेने के लिए कोई भी दंडात्मक कार्यवाई नहीं की जाएगी। ऐसे में लाभार्थी पशोपेश की स्थिति में बने हुए हैं कि ऋण जमा करें कि नहीं। हो सकता है कि सरकार हमारा भी ऋण माफ कर दे।
अनुसूचित जाति एवं वित्त विकास निगम ने लाभार्थियों को रोजगार देने के लिए विभिन्न योजनाओं केतहत ऋण दिया था। लेकिन करीब 20 हजार लाभार्थियों ने वह ऋण अभी तक जमा नहीं किया है। ऐसे में सरकार ने विभाग को ऋण वापस लेने के लिए 6 करोड़ 42 लाख 27 हजार का लक्ष्य दिया है। जिसे विभाग हर संभव वापिस लेने की कोशिश कर रहा है। जिसमें से करीब 15 लाभार्थियों के पास एक लाख रुपए से ज्यादा का ऋण बकाया है जिसे सरकार ने सभी हथकंडे अपना कर ऋण वापस लेने के लिए मंजूरी दी है। वहीं एक लाख से कम बकाए दारों के खिलाफ किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्यवाही करने से मना किया है।

Spotlight

Related Videos

धन धना धन धोनी ने छक्का जड़कर मैच किया फिनिश, बेंगलुरु की पांच विकेट से घर में हार

#IPL11 के 24वें मैच में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी ने साबित कर दिया कि उनके जैसा दिलेर कप्तान और बेहतरीन फिनिशर फिलहाल दुनिया में दूसरा कोई नहीं है। चेन्नई ने बेंगलुरु को पांच विकेट से उसके होम ग्राउंड पर ही मात दे दी।

26 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen