विज्ञापन

सर्द हवाओं का साथ पाकर और मारक हुई ठंड

Badaun Updated Wed, 26 Dec 2012 05:30 AM IST
विज्ञापन
बदायूं। मंगलवार को पूरे दिन शीतलहर चलती रही। सूर्यदेव ने तो दर्शन ही नहीं दिए। ठंड के इस प्रकोप से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। तहसील और निकाय प्रशासन ने गरीबों को ठंड से बचाने के लिए अलाव की तो व्यवस्था करा दी है, लेकिन अलाव जलाने को पर्याप्त लकड़ी नहीं दी जा रही। लिहाजा, लोगों को अलाव से राहत नहीं मिल पा रही। अलबत्ता शीतलहर के मद्देनजर जिले भर में कक्षा आठ तक के स्कूल 27 दिसंबर तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।
विज्ञापन
मौसम ने पूरी तरह से अपने तेवर बदल दिए हैं। लिहाजा, उसका असर सभी लोगों पर देखने को मिल रहा है। मंगलवार को शीतलहर चलने और सूर्यदेव के दर्शन नहीं देने के कारण सामान्य जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त रहा। बाजार में भी आम दिनों की अपेक्षा लोगों की भीड़ कम नजर आई। दुकानदार भी हाथ-पर-हाथ धरे बैठे रहे। जरूरतमंद लोग ही घरों से बाहर निकल कर आए।
तहसीलदार ने बताया कड़ाके की सर्दी से गरीबों को बचाने के लिए तहसील प्रशासन ने 20 स्थानों पर अलाव लगवाए हैं। नगर पालिका परिषद प्रशासन ने भी शहर के कई प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर अलाव लगवाए हैं, मगर अलावों पर लकड़ी काफी कम पहुंच रही है। लोगों की माने तो तहसील और पालिका प्रशासन के अलाव की लकड़ी एक-दो घंटे के अंदर ही खत्म हो जाती है। इस हाल में लोगों को अलाव से ज्यादा राहत नहीं मिल पा रही।
इधर, शीतलहर और कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर डीएम के आदेश पर कक्षा आठ तक के स्कूल दो दिन और बंद कर दिए गए हैं। बीएसए कृपाशंकर वर्मा ने बताया कि शीतलहर और कोहरे के कारण 26 और 27 दिसंबर तक जिले भर में कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बीएसए ने बताया, यदि कोई स्कूल खुला पाया गया तो संबंधित विद्यालय संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उसहैत संवाददाता के अनुसार नगर पंचायत प्रशासन ने कस्बे में प्रमुख स्थानों पर अलाव लगवा दिए हैं। चेयरमैन गौरव गुप्ता ने कहा है कि अलाव को लकड़ी की कमी नहीं होने दी जाएगी। अलाव निरंतर लगते रहेंगे।
नगर में जलवाए अलाव
उघैती। लोगों को ठंड से राहत दिलाने के लिए तहसील प्रशासन ने नगर के मुख्य मार्ग, रामलीला मैदान आदि स्थानों पर अलाव लगवाए।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Related Videos

पंचांग : 19 नवंबर 2018, सोमवार

सोमवार 19 नवंबर को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त यहां और देखिए पंचांग सोमवार 19 नवंबर 2018।

18 नवंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree