दोषियों को मिले सजा -ए-मौत

Badaun Updated Mon, 24 Dec 2012 05:31 AM IST
बदायूं। दिल्ली में पैरामेडिकल की छात्रा से गैंगरेप की घटना को लेकर शहर की जनता में बेहद गुस्सा है। इतवार को भी तमाम संगठनों ने सड़कों पर आकर गुस्से का इजहार किया। सबकी एक ही मांग थी कि बलात्कारियों को सजा-ए-मौत दी जाए।
भारत स्वाभिमान न्यास ने दिया धरना
दिल्ली की घटना के विरोध में आज भारत स्वाभिमान न्यास ने मालवीय आवास गृह पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान भारत स्वाभिमान न्यास के जिला प्रभारी सतेंद्र सिंह यादव ने कहा कि देश में कानून नाम की कोई चीज नहीं बची है। समाज से कानून का भय खत्म हो गया है। बेहद शर्म की बात है कि देश की राजधानी में एक छात्रा के साथ बस में जघन्य अपराध हुआ।
अन्य वक्ताओं ने कहा कि ऐसा अपराध करने वालों को मौत की सजा मिलनी चाहिए। कार्यकर्ताओं ने छात्रा के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। प्रदर्शन करने वालों में गिरधारी सिंह राठौर, मृदुलेश यादव, जितेंद्र सिंह, सीवी सिंह, विजय राठौर, सुरेश यादव, आशू राठौर, सतीश चंद्र दीक्षित, चेतराम आर्य, तिलकराज, अतुल देवल, अवधेश कुमार, धीरेंद्र यादव, सुमन वर्मा, अनिल सक्सेना,दयाराम वेदपथी, अम्बासहाय राठौर, शरद राठौर, सुरेंद्र पाल सिंह, अमित यादव, मुन्नी देवी, उषा रानी, पूजा भारद्वाज, बीना शर्मा आदि मौजूद रहीं।

छात्र-छात्राओं ने निकाला जुलूस, नारेबाजी
शाम को आवास विकास से छात्र-छात्राओं ने शहर में जुलूस निकाला। इंदिरा चौक पर कैंडिल जलाए। जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरा। नाराज छात्र-छात्राओं ने दोषियों को फांसी की सजा के साथ ही पीड़ित छात्रा को न्याय की मांग की। वक्ताओं ने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए कानून में संशोधन किया जाना चाहिए। इस जघन्य वारदात के लिए अपराधियों को माप नहीं किया जा सकता।
इस मौके पर गोपाल कश्यप, उमेश, लोकेश, कृष्ण कुमार आदि छात्र-छात्राएं थे।

सरकार गंभीरता से ले घटना को
सामाजिक विकास समिति ने मीटिंग कर दिल्ली में छात्रा के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए दोषियों को फांसी की सजा की मांग की गई। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने समर्थकों पर लाठीचार्ज की घटना पर भी रोष जताया। कहा कि दोषियों को फांसी की सजा देने के लिए केंद्र सरकार को जल्द सख्त कानून बनाना चाहिए। मीटिंग में आतिफ निजामी, हसीन खां, हाफीज मेहराजक, वसीम अहमद, कमरुल खां, रिजवान, डॉ. नईम, मौलाना इमरान, अजहर सुल्तान, खुर्शीद अहमद आदि थे।

अनन्या जनजागरण मंच ने भी जताई चिंता
मंच के कृष्णापुरी स्थित कार्यालय पर हुई गोष्ठी में महिलाओं पर हो रहे अपराधों को लेकर चिंता जताई गई। दिल्ली घटना को लेकर आक्रोश भी जताया गया। मीटिंग में प्रदेशाध्यक्ष संजय मिश्र, भूराज सिंह, नागेंद्र सिंह पुंडीर, रामकृष्ण मिश्र, रमेश शर्मा, दिनेश गुप्ता, अमित वैश्य, सुधीर मिश्र, कुमार आशीष, पवन शंखधार, लोटन सिंह, केदार प्रजापति, जितेंद्र सिंह आदि थे।

Spotlight

Related Videos

VIDEO: काशी यात्रा की म्यूजिकल नाइट में जमकर थिरके छात्र

IIT BHU में चल रहे सांस्कृतिक महोत्सव काशी यात्रा की म्यूजिकल नाइट में स्टूडेंट्स ने जमकर मस्ती की। म्यूजिकल नाइट में संगीतकार और गायक अमित त्रिवेदी के गीतों पर सभी स्टूडेंट्स झूमते नजर आए।

23 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper