छात्राओं की सुरक्षा को सड़कों पर उतरीं शिक्षिकाएं

Badaun Updated Sun, 23 Dec 2012 05:31 AM IST
बदायूं। दिल्ली रेप कांड के दोषियों को कड़ी सजा और महिलाओं-छात्राओं की सुरक्षा की मांग को लेकर शनिवार को ब्लूमिंगडेल की शिक्षिकाओं ने रैली निकाली। बाद में राज्यपाल के नाम संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन एडीएम (प्रशासन) को सौंपा।
रैली में शामिल शिक्षिकाओं ने दिल्ली रेप कांड के दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग करते हुए कहा कि बदायूं में भी छात्रों के साथ आए दिन छेड़खानी और महिलाओं को साथ लूट-छिनैती की घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए महिला-स्कूल कॉलेजों के आसपास पुलिस तैनात की जाए। कॉलेज के रास्तों पर पुलिस की गश्त बढ़ाई जाए। शाम को ट्यूशन के समय महिला पुलिस सादा कपड़ों में गश्त पर निकले। शहर के व्यस्त बाजारों में भी महिला पुलिस की तैनाती की जाए। दिन में कम से कम एक बार पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी को शहर में भ्रमण कर सुरक्षा इंतजाम का जायजा लेना चाहिए।
इस मौके पर पम्मी मेंहदीरत्ता, इनब फातिमा, ईशा दीवान, सोनल शर्मा, राबिया खान, सबीना नसीर, अनुपम वैश्य, मीनाक्षी शर्मा, ऊषा श्रीवास्तव, अदिति नंदन आदि मौजूद रहीं।
न्याय मांगने वालों पर बल प्रयोग निंदनीय
बदायूं। नारी निखार जनकल्याण समिति की संचालक, गौंतरा की प्रधान रजनी मिश्रा ने दिल्ली रेप कांड को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस के बल प्रयोग की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि न्याय मांगना क्या अपराध है। दिल्ली पुलिस द्वारा न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पानी की बौछार और आंसू गैस के गोले दागना बेहद निंदनीय है।

गैंगरेप की शिकार छात्रा के स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना
बदायूं। महिलाओं की प्रतिनिधि संस्था शेरनी ने आज दिल्ली में गैंगरेप की शिकार पैरामेडिकल छात्रा के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए हाथ में जलती हुईं मोमबत्तियां लेकर मौन प्रार्थना की। महिलाएं हाथों में बलात्कारियों को फांसी, पूरा भारत एक साथ, नारी को मिले इंसाफ, राष्ट्रीय शर्म जैसे नारे लिखे बैनर लिए थीं। संस्था की संस्थापक डा.लता मिश्रा ने केंद्र सरकार से छात्रा के ट्रांसप्लेंट को एक करोड़ की धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की। इस मौके पर गुंजन गुप्ता, फरहा, ज्योति वर्मा आदि मौजूद रहीं।

Spotlight

Related Videos

दुश्मन के होश उड़ा दें ये सबसे खतरनाक फाइटर जेट्स

किसी भी देश की सीमा कितनी सुरक्षित है, ये इस बात पर भी निर्भर करता है कि उसकी वायु सेना कितनी सक्षम और तैयार है।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper