तीरांदाजी में बागपत ने झटके नौ स्वर्ण पदक

Badaun Updated Mon, 17 Dec 2012 05:30 AM IST
-- उझानी में तीरांदाजी की राज्य स्तरीय मिनी चैंपियन
उझानी। तीरांदाजी संघ और भदवार गर्ल्स इंटर कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में चल रही प्रदेश स्तरीय तीरांदाजी प्रतियोगिता का रविवार को प्रतिभागियों ने निशानेबाजी में जौहर दिखाया। बागपत के निशानेबाजों के खाते में सर्वाधिक नौ गोल्ड मेडल आए। चोटीपुरा ने आठ गोल्ड मेडल के साथ दूसरा और सोनभद्र ने तृतीय स्थान पाया। सोनभद्र के खिलाड़ियो ने पांच मेडल जीते। विजेता खिलाड़ियों को जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजन मेंदीरत्ता ने पुरस्कृत किया।
महात्मा गांधी पालिका इंटर कॉलेज के मैदान पर दूसरे दिन प्रतिभागियों ने मेडल पर निशाने साधे। सब जूनियर रिकर्व 70 मीटर बालक वर्ग में सोनभद्र के अतुल वर्मा को गोल्ड, मेरठ के चमन को सिल्वर और बनारस के ईसान को कांस्य पदक मिला। इसके 60,50 और 30 मीटर में भी अतुल वर्मा को स्वर्ण पदक मिला। ईसान और चमन को क्रमश: रजत ओर कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा। सब जूनियर इंडियन 30 मीटर बालक वर्ग में बागपत के निखिल वेदभान को स्वर्ण, सोनभद्र के संतोष कुमार को रजत और मुदित कुमार कांस्य पदक मिला। 20 मीटर में निखिल ही स्वर्ण पदक विजेता रहा। मिर्जापुर के सत्य प्रकाश को रजत और गुरुकुल के राजन ने कांस्य पदक पाया। दोनों ही राउंड में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ निखिल वेदभान के हिस्से में स्वर्ण पदक आया।
सब जूनियर इंडियन राउंड गर्ल्स में चोटीपुरा की प्राची को तीन गोल्ड मेडल मिले। 30 मीटर में अनुराधा को रजत और जीनत को कांस्य, 20 मीटर में जीनतआरा को रजत तो अनुराधा के लिए कांस्य पदक पर ही संतोष करना पड़ा। 50 मीटर में प्राची को स्वर्ण, जीनत को रजत और अनुराधा ने कांस्य पदक पाया। मिनी सब जूनियर बालक वर्ग की इंडियन राउंड मुजफ्फरनगर के शिवम राठी ने 30,20और 50मीटर में गोल्ड मेडल पाया। मांचूगा तीनों राउंड में दूसरे स्थान के साथ रजत पदक पाने में सफल रही। सब जूनियर रिकर्व में चोटीपुरा की इस्ता ने पांच गोल्ड पाकर शानदार प्रदर्शन किया। मिनी जूनियर कंपाउंड बालक वर्ग की 50 मीटर में बागपत के हितेश और बागपत के ही अरुण कुमार ने तीन गोल्ड मेडल पाए। इसके अलावा सब जूनियर कंपाउंड गर्ल्स में बागपत की साक्षी वेदभान ने तीन गोल्ड मेडल पाकर जिले का नाम रोशन किया। विजेता निशानेबाजों को जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष राजन मेंदीरत्ता ने मेडल के साथ प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया। संयुक्त रूप से मेजबानी कर रहे भदवार कॉलेज के प्रबंधक जयपाल थरेजा, कुश्ती संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष हरबंश यादव और मधुकर मिश्र ने विजेताओं की हौसलाफजाई की। इस मौके पर सुभाष चंद्र मिनोचा, डा. अक्षत अशेष, सुषमा चौहान, सुमंगला शर्मा, अनुराग शर्मा, एमपी सिंह, अशोक यादव, ज्योति मिश्रा, कमलेश, अंबिका, हाजी मजहर अली, अनुज चौधरी और सोमेंद्र आदि मौजूद थे।

Spotlight

Related Videos

32 से लेकर 170 किलो तक वजन घटा चुके हैं ये सेलिब्रिटीज, अब दिखते हैं ऐसे

यह सभी जानते हैं कि मोटापा बीमारियों की जड़ है। फिर भी लोग अपनी सेहत पर ध्यान नहीं देते। पर जब कोई सेलिब्रिटी इस काम को ममुकिन कर दिखाता है, तो वह लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं।

20 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen