तरक्की के लिए एकजुटता जरूरी: डॉ. जौहरी

Badaun Updated Mon, 19 Nov 2012 12:00 PM IST
बिसौली। रविवार को जन्म-मरण का लेखाजोखा रखने वाले अक्षरदाता भगवान श्री चित्रगुप्त जी महाराज का जयंती समारोह श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। अखिल भारतीय कायस्थ युवा महासभा के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. मुकेश जौहरी ने कहा कि कायस्थ समाज के भगवान चित्रगुप्त आराध्य हैं। क्योंकि कायस्थ समाज इन्हीं का वंशज है।
कस्बा के एक जूनियर स्कूल में हुए कार्यक्रम से पहले मुख्य अतिथि ने भगवान चित्रगुप्त के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह की शुरूआत कराई। उन्होंने कहा कि कायस्थ समाज के लोग हर जगह शीर्षस्थान पर हैं। आजादी के संग्राम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और गायक सोनू निगम आदि समाज का सम्मान बढ़ा रहे हैं। कर्मचारी नेता रवींद्र मोहन सक्सेना ने कहा चित्रगुप्त भगवान लेखनी में माहिर हैं इसलिए हमारा समाज कलमकार बना। मुगल साम्राज्य से आज तक कलम केवल कायस्थ समाज ने संभाली है। कहा कि गैर समाज के लोग तरक्की करने के लिए चित्रांश समाज को दबाना चाहते हैं। इसलिए जरूरत है कि एकजुट होकर समाज का उत्थान करें। प्रदेशाध्यक्ष विपिन जौहरी ने कार्यक्रम को सफल करार दिया। सचिन जौहरी ने चित्रांश बंधुओं से एकजुट रहने की अपील की।
शाम को बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। संयोजक रामबाबू सक्सेना ने अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर और प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। जबकि रात को यहां भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें मथुरा से आए गायक कलाकार प्रदीप सांवरिया ने भजनों को माध्यम से राधा-गोविंद की महिमा का बखान किया। देर रात डांस और गायन प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया गया।
इंसेट------
ये हुए सम्मानित
महासभा की ओर से समाज के मेधावी बच्चों को प्रतीक चिंह्न देकर उनकी हौसलाआफजाई की गई। सम्मान पाने वालों में शुभम सक्सेना, प्रशांत सक्सेना, सौरभ सक्सेना, अंकित सक्सेना, दीपक सक्सेना, रितु सक्सेना और साक्षी सक्सेना रहीं। इन सभी बच्चों ने अपनी कक्षाओं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।
इंसेट----
इन्होंने बढ़ाई कार्यक्रम की शोभा
कार्यक्रम में महासभा के राष्ट्रीय महासचिव प्यारे मोहन, प्रदेश अध्यक्ष विपिन जौहरी, समरेर ब्लाक प्रमुख रेखा सक्सेना,
कौशल जौहरी, जिलाध्यक्ष मधु सक्सेना, संजीव सक्सेना आदि ने भाग लेकर यहां की शोभा बढ़ाई। अंत में संयोजक रामबाबू सक्सेना और विकास सक्सेना ने आगंतुकों का आभार जताते हुए चित्रगुप्त महाराज पदचिन्हों पर चलकर समाज का उत्थान करने को प्रेरित किया।
ये भी रहे मौजूद
कार्यक्रम में कौशल सक्सेना, विकास सक्सेना, अविरल सक्सेना, अमर सक्सेना, जतिन सक्सेना, सचिन जौहरी, अल्पना जौहरी, वंशिका जौहरी, दीक्षा, सुकृति, विशू जौहरी, ऋषभ सक्सेना, ख्वाहिश सिन्हा, राजेश सक्सेना, सुधाकर सक्सेना, राजीव सक्सेना, संजय सक्सेना, महेश सक्सेना, ममता जौहरी, राम कुमार सक्सेना, प्रदीप सक्सेना आदि मौजूद रहे। संचालन प्राख्यात संचालक रवींद्र मोहन सक्सेना ने किया।

Spotlight

Related Videos

ये सुपरस्टार सिर्फ एक्टिंग ही नहीं, सिंगिंग के भी हैं सिकंदर

आजकल के एक्टर सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते बल्कि अपनी फिल्मों में गाना भी गाते हैं। शाहरुख से लेकर माधुरी, ऋतिक से लेकर आलिया तक सभी ने कभी न कभी गाना गाया है। आइए जानते हैं किस फिल्म में किस एक्टर ने गाया गाना...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls