अतिरिक्त कक्षों के निर्माण की होगी जांच

Badaun Updated Thu, 15 Nov 2012 12:00 PM IST
बदायूं। बेसिक स्कूलों में बनाए जा रहे अतिरिक्त कक्षों के निर्माण में खेल हो रहा है। इसकी शिकायतें उच्चाधिकारियों के पास पहुंची तो महकमे के अफसर जागे। सूत्रों के अनुसार बीएसए कृपाशंकर वर्मा ने कक्ष निर्माण कार्य की जांच कराने को तीन सदस्यीय जांच टीम बनाई है।
जिले में परिषदीय विद्यालयों की संख्या 2650 है। इनमें 399 प्राइमरी-उच्च प्राइमरी स्कूलों में अतिरिक्त कक्षा कक्ष बनाए जा रहे हैं। एक कक्ष पर दो लाख एक हजार रुपये व्यय किए जा रहे हैं। दोयम दर्जे की निर्माण सामग्री लगाए जाने की शिकायत दहेमी गांव के प्रकाश राठौर ने संयुक्त शिक्षा निदेशक बरेली से की। ये शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग के पास पहुंची।
विभागीय सूत्रों का कहना है कि जांच कमेटी बनाए जाने के बाद ठेकेदारों और प्रधानाध्यापकों में हड़कंप मच गया है। यह समिति सोमवार से जांच करेगी। एक सप्ताह का इसको समय दिया गया है। इसकी रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई होगी। बीएसए कृपाशंकर वर्मा का कहना है कि निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग करने वाले लोगों पर कार्रवाई होगी।

Spotlight

Related Videos

ये सुपरस्टार सिर्फ एक्टिंग ही नहीं, सिंगिंग के भी हैं सिकंदर

आजकल के एक्टर सिर्फ एक्टिंग ही नहीं करते बल्कि अपनी फिल्मों में गाना भी गाते हैं। शाहरुख से लेकर माधुरी, ऋतिक से लेकर आलिया तक सभी ने कभी न कभी गाना गाया है। आइए जानते हैं किस फिल्म में किस एक्टर ने गाया गाना...

24 जनवरी 2018