बच्चों ने जलाई मोमबत्ती, छोड़े पटाखे

Badaun Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
बदायूं। सेंट्रल पब्लिक स्कूल में हुए दीपावली उत्सव में बच्चों ने मोमबत्ती जलाई। कई प्रतियोगिताएं भी हुईं। पटाखे भी चलाए। इस मौके पर नीलम, सारिका, प्राची, ममता, पूनम, आभा, रीमा, सोनी आदि मौजूद रहीं।
इधर, गुरुनानक जूनियर हाई स्कूल में भी विभिन्न प्रतियोगिताएं हुईं। कक्षा दो से पांच तक के बच्चों ने दीये सजाए। कक्षा छह से आठ तक के बच्चों ने थाली सजाओ प्रतियोगिता में भाग लिया। इसमें कक्षा पीजी में फहामा ने प्रथम स्थान, देव रस्तोगी द्वितीय, अंश देवल तृतीय स्थान पर रहे। विद्यालय अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह अनेजा, उपाध्यक्ष डा. त्रिलोचन सिंह, प्रबंधक राजेंद्र अनेजा, उप प्रबंधक गुरुदीप सिंह, उप प्रधानाचार्य हिमांची धींगड़ा मौजूद रही।
स्कूलों मे बच्चों ने मनाई दिवाली, डांस की धूम
बदायूं। होली कांवेंट हायर सेकेंड्री स्कूल एवं सहयोगी संस्था मदर टेरेसा इंग्लिश स्कूल में दीपावली की पावन बेला पर रंगारंग कार्यक्रम हुए। बच्चों ने दीया, मोमबत्ती जलाई। बधाई पत्र दिए गए। रंगोली प्रतियोगिता में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिताओं में प्रियांशी, सूफिया, हिमांशी, उमनिया, दिप्ती, मुस्कान, मानसी, रिया आदि ने भाग लिया। प्रबंधक गोपी कृष्ण ने पर्व के महत्व पर प्रकाश डाला। विद्यालय प्रधानाचार्य विनीता सक्सेना ने बच्चों को सावधानियां बताई। उप प्रधानाचार्य मीनू भी मौजूद रहीं।

उझानी (बदायूं)। स्कूलों में शुक्रवार को बच्चों ने दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया। किड्स प्लेनेट प्ले स्कूल और 355 मदरशील मेमोरियल अकादमी के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। बच्चे राम और लक्ष्मण समेत सीता के रुप में सजे नजर आए। किडस प्लेनेट प्ले स्कूल में बच्चों ने रामलीला का भी मंचन किया। साथ ही उन्होंने आतिशबाजी दाग कर खुशियां मनाईं। प्रतिभागी बच्चों में पंखुडी, वेदांग, आरजब, दिक्षा, दक्ष, तनिष्क, देवकांत, पूर्वी अदलक्खा, माही और आदित्य भारद्वाज की भूमिका रही। स्कूल की संचालिका वंदना बब्बर ने बच्चों की हौसलाफजाई की। युवा अग्रवाल समिति ने दीपोत्सव मनाया। देर रात तक आतिशबाजी का धूम धड़ाका किया गया। समिति के संरक्षक ओमप्रकाश अग्रवाल ने युवाओं को दिवाली का महत्व समझाया। इस मौके पर मनीष गर्ग, अश्वनी गोयल, मोहित अग्रवाल, अंकुर गोयल और अमित गोयल आदि मौजूद थे। मदरशील मेमोरियल अकादमी जूनियर हाई स्कूल में बच्चों ने पारंपरिक अंदाज में कार्यक्रम प्रस्तुत कर शमां बांध दिया। सुर और संगीत का अद्भुत समागम भी देखने को मिला। ग्रुप और सोलो डांस लोगों का आकर्षण रहे। प्राथमिक स्तर के बच्चों ने दिवाली की आकृतियों को मनमोहक ढंग से सजाया। प्रबंधक नरसिंह थरेजा और प्रधानाचार्या रेनू थरेजा ने बच्चों का दिवाली वाले दिन प्रदूषण नहीं फैलाने की सलाह दी। इस मौके पर शिक्षक और शिक्षिकाओं ने बच्चों को त्योहार मनाते हुए मिठाई भी खिलाई।

Spotlight

Related Videos

चारा घोटाला केस में लालू को जेल, सुशील मोदी ने ली चुटकी

रांची की सीबीआई अदालत ने चारा घोटाला के तीसरे मामले में आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई।

24 जनवरी 2018