विज्ञापन

पंचायत प्रत्याशियों का भाग्य बक्सों में बंद

Badaun Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बदायूं। जिले के दस गांवों में प्रधान पद के लिए हुआ उप चुनाव शांतिपूर्ण रहा। इसके साथ ही चंदोई में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए भी वोट डाले गए। मतदान के लिए पहुंचने वालों की सुबह सभी पोलिंग बूथों पर भीड़ दिखाई दी। दोपहर होतेे-होते लगभग सभी जगह सन्नाटा छा गया।
विज्ञापन
इस्लामनगर। गांव सुराही में प्रधान पद के लिए चार प्रत्याशी मैदान में रहे। 1393 मतों में से 825 पड़े। रामवती पत्नी ओमपाल सिंह की मौत के बाद यह पद रिक्त हुआ था। ओमपाल सिंह ने दूसरी शादी कर ली और अपनी पत्नी कमलेश को फिर से मैदान में उतार दिया। इनके अलावा सोनवती, नगीना बेगम, समीना बेगम प्रत्याशी रहीं। चंदोई में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चुनाव हुआ। लाखन और छोटे मैदान में हैं। यहां 1770 में से 447 वोट पड़े।
सहसवान। ब्लाक सहसवान के गांव भगतपुर, जिजाहट और दहगवां ब्लाक के गांव भवानीपुर खैरू में प्रधान पद का उपचुनाव शान्तिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। भवानीपुर खैरू में 72 प्रतिशत, जिजाहट में 70 और भगतपुर में 88 प्रतिशत वोट पडे़। गांव भगतपुर में मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ जो शाम पांच बजे तक चला। सुबह ही पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लग गई। दोपहर होते-होते पोलिंग बूथों पर सन्नाटा दिखाई देने लगा। पोलिंग बूथ पर पीएसी के अलावा प्रभारी निरीक्षक आरएस सरोज और तहसीलदार अभयराज पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। जिजाहट में प्रधान पद एससी के लिए आरक्षित था। यहां वोट प्रतिशत कम रहा। भवानीपुर खैरू में 2947 में 2145 वोट पडे़। जबकि भगतपुर में 1199 में 1055 वोट पडे़। सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम रामअरज यादव और सीओ हरीराम निमला लगातार पोलिंग बूथों पर भ्रमण कर निगरानी करते रहे।
कादरचौक। क्षेत्र के सिरसा दबरई में प्रधान पद के 11 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हुआ। शनिवार को हुए मतदान में 84 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यहां चुनाव शांतिपूर्वक निपट गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us