बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

फारेस्ट अफसरों को देख भागे किसान

Badaun Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

बदायूं। वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं। पिछले तीन दिन से विभागीय टीम लगातार छापामारी कर रही है, इससे भूमाफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। बृहस्पतिवार की सुबह चंदनपुर वन क्षेत्र में टीम ने फिर छापा मारा। टीम को देखते ही भूमि की जुताई कर रहे किसान ट्रैक्टर छोड़ कर भाग गए। विभागीय अधिकारियों ने ट्रैक्टर जब्त कर लिया है।
विज्ञापन

बदायूं वन क्षेत्र के रेंज ऑफीसर एसके श्रीवास्तव, सेक्शन अफसर सतीश चंद्र, फॉरेस्ट गार्ड मदन पाल और शुभम ने चंदनपुर वन क्षेत्र में छापेमारी की। इस दौरान वन क्षेत्र की जमीन की ट्रैक्टर से जुताई करते कुछ लोग दिखाई दिए। जैसे ही उक्त लोगों की नजर टीम पर पड़ी तो वह ट्रैक्टर छोड़कर भाग खड़े हुए। टीम ने ट्रैक्टर जब्त कर लिया है। डीएफओ एके कश्यप ने बताया कि भूमाफिया कितने ही ताकतवर हों उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वन क्षेत्र केवल वन्य जीवों के लिए है। मानव का इसमें दखल किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


-----
अवैध खनन कर ले जाए जा रहे दो ट्रैक्टर पकड़े
कादरचौक। अवैध खनन करके शहर ले जाए जा रहे दो ट्रैक्टर बृहस्पतिवार को खनन अधिकारी लालता प्रसाद ने पकड़ लिए। इनमें एक ट्रैक्टर का ड्राइवर वहां से फरार हो गया। दोनों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
बताते चलें कि इलाके में खनन माफिया सक्रिय हो गए हैं। जिले के एक बड़े नेता का रिश्तेदार इस धंधे को चला रहा है। वीआईपी नेता की सरपरस्ती मिलने की वजह से थाना पुलिस इस धंधे से जुड़े लोगों को संरक्षण दे रही है। बृहस्पतिवार को खनन अधिकारी ने निरीक्षण के दौरान बालू से भरे दो ट्रैक्टर पकड़ लिए। इनमें एक रैसीनगला के सतेंद्र का है, जबकि दूसरा अज्ञात में दाखिल किया गया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X