विज्ञापन
विज्ञापन

मुंशी आगे-आगे... विवेचक पीछे-पीछे

Badaun Updated Fri, 31 Aug 2012 12:00 PM IST
बदायूं। कोतवाली उझानी के मालखाने से लगभग डेढ़ लाख की रकम गायब होने के बाद से महकमे में अफरातफरी का माहौल है। अपराधियों की कमर तोड़ने को तैनात सीओ सहसवान मुंशियों के पीछे दौड़ लगा रहे हैं। चूहे-बिल्ली के इस खेल में कुछ मुंशी तो हाथ आए हैं लेकिन कुछ की तलाश जारी है।
विज्ञापन
विज्ञापन
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सन 2001 से अभी तक कोतवाली उझानी के मालखाने का चार्ज लेने वाले कई मुंशियों की तैनाती हुई है। इनमें कुछ तबादले पर गैर जिलों में चले गए तो कुछ रिटायर होकर अपने घर जा चुके हैं। कुल मिलाकर इस अवधि में तैनात रहा कोई मुंशी इस जिले में नहीं है।
इस प्रकरण से पर्दा उठाने के लिए अब विवेचक उनके स्थाई पते और टेलीफोन नंबर खंगाल रहे हैं। जिस मुंशी का पता लग जाता है, विवेचक उसके बयान दर्ज करने को रवाना हो जाते हैं। अभी तक केवल दो मुंशियों के बयान दर्ज हो सकेहैं। जबकि अभी तक लगभग 10 मुंशी बदले जा चुके हैं। विवेचना कर रहे सीओ सहसवान का कहना है कि सभी मुंशियों के बयान दर्ज होने के बाद ही इस मामले का पर्दाफाश हो सकता है।

अगली पेशी सात सितंबर को
कोर्ट ने एक जून 12 को उझानी पुलिस को यह आदेश दिया था कि सुरेंद्र सिंह से लूटी गई बरामद रकम उन्हें सौंप दी जाए लेकिन यह रकम मालखाने में न होने की वजह से पुलिस आदेश का पालन नहीं कर सकी। इस पर पीड़ित पक्ष ने कोर्ट से शिकायत की तो पुलिस ने कोतवाल उझानी को न्यायालय के आदेश की अवहेलना के आरोप में तलब किया। कोतवाल मुकेश सक्सेना ने कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखा कि यह रकम मालखाने में नहीं है। सीओ सहसवान इस मामले की जांच कर रहेहैं। जानबूझकर कोर्ट के आदेश की अवहेलना नहीं की गई। इस पर कोर्ट ने कोतवाल को इस मामले की जांच की स्थिति सात सितंबर को पेश होकर देने का आदेश दिया है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

22 अप्रैल के दिन की चुनावी हलचल का पूरा लेखाजोखा

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों के एलान के बाद से ही देश में राजनीतिक माहौल गरमा गया है। किसको टिकट मिला, किसका टिकट कटा, कौन सा नेता बना आयाराम गयाराम, किसने कहां की जनसभा,रैलियों और भाषणों में क्या कहा.. पूरे दिन की चुनावी हलचल का लेखाजोखा।

22 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election