फर्जी कमेटी गठन के मामले में रिटायर्ड टीचर तलब

Badaun Updated Sun, 26 Aug 2012 12:00 PM IST
15 सितंबर को होगी इसमामले की सुनवाई
कुमारी मंजूलता मेमोरियल इंटर कालेज की फर्जी कमेटी बनाने का मामला
दबतोरी (बदायूं)। कुमारी मंजूलता मेमोरियल इंटर कालेज की फर्जी कमेटी बनाने के मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने सेवानिवृत्त शिक्षक समेत दो लोगों को तलब किया है। सेवानिवृत्त शिक्षक फर्जी पीठासीन अधिकारी भी बने थे। इस मामले में अगली सुनवाई 15 सितंबर को होगी।
22 मई 2011 को तत्कालीन डीआईओएस एससी रस्तोगी ने दातागंज के प्रधानाचार्य एसपी यादव को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने और पुलिस बल तैनात करके उच्चाधिकारियों की देखरेख में कालेज कमेटी का चुनाव कराया था। कमेटी का चुनाव शांतिपूर्वक हुआ, जिसमें सावित्रीदेवी अध्यक्ष और विजयभान प्रबंधक चुने गए। दहेमी निवासी भीकमसिंह रिटायर शिक्षक ने कुछ लोगों के सहयोग से स्वयं पीठासीन अधिकारी बनकर कालेज कमेटी का उसी दिन निर्धारित समय व प्रांगण दिखाकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर कमेटी का गठन कर अनुमोदन के लिए डीआईओएस और संयुक्त शिक्षा निदेशन बरेली मंडल बरेली कार्यालय में प्रपत्र जमा कर दिए।
इस फर्जी कमेटी में संजय सिंह अध्यक्ष और राजेंद्र सिंह प्रबंधक नियुक्त किए गए थे।
विजयभान ने इस मामले में बिसौली स्थित मुंसिफ मजिस्ट्रेट कोर्ट में वाद दायर किया। अदालत ने परिवादी के बयान दर्ज कराकर मामले में फर्जी पीठासीन अधिकारी भीकम सिंह, अध्यक्ष संजय सिंह को धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में तलबी आदेश जारी किया है।

Spotlight

Related Videos

प्रिया प्रकाश का नया वीडियो, संभल नहीं रहा ब्लैक गाउन

प्रिया प्रकाश वारियर का एक नया वीडियो आया है। हर बार की तरह प्रिया प्रकाश का ये वीडियो भी आते ही सोशल मीडिया पर छा गया। इस वीडियो में प्रिया ब्लैक कलर के गाउन को पहने दिख रही हैं पर ये गाउन उनसे संभल नहीं रहा।

23 मई 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen