विज्ञापन

दस मिनट में खून का बदला खून और फिर सन्नाटा

Badaun Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
बिनावर (बदायूं)। अबजर की मौत से बौखलाए उसके भाई और मामा के सिर पर प्रतिशोध का जुनून इस कदर सवार हुआ कि उन्होंने भाग रहे अमजद को महज 60 मीटर पर दौड़ाकर पकड़ लिया। बाद में उसकी हत्या कर दी। जुनून की इंतहा का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हमलावरों ने अमजद को भी सिर में तमंचे से ही गोली मारी। क्योंकि अमजद की चलाई गोली भी अबजर के माथे पर धंसी थी।
विज्ञापन
गांव अहिरवारा में मंगलवार सुबह 10:30 बजे तक सब कुछ सामान्य था। इसके बाद जो हुआ, उसे देखकर गांव में सन्नाटा पसर गया। घटना से दहशत में आए गांव वाले घरों में दुबक गए। क्योंकि महज 10 मिनट में गांव में डबल मर्डर की घटना हो गई। अपने भाइयों के साथ गांव पहुंचे अबजर ने साजमा पर साथ चलने का दबाव बनाया तो साजमा ने विरोध किया। इस पर अबजर उसे जबरन ले जाने का प्रयास करने लगा, बहन की आबरू पर आंच आती देख अमजद खुद को रोक न सका और अबजर की गोली मारकर हत्या कर दी।
इसके बाद अबजर के भाई और मामा के सिर पर प्रतिशोध का जुनून सवार हो गया और उन्होंने अमजद को ठिकाने लगाने की ठान ली। जुनून इतना था कि वे खुद को रोक न सके और घर से असलहे उठाकर अमजद के पीछे भाग पड़े। भाई को घिरता देख साजमा उसे बचाने दौड़ी लेकिन हमलावरों ने उसे पीटकर किनारे कर दिया। लगभग 60 मीटर तक दौड़ाने के बाद हमलावरों ने अमजद को तालाब के पास घेर लिया और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

कई दिन से दबाव बना रहा था अबजर
थाने पहुंची साजमा ने पुलिस को बताया कि लगभग डेढ़ साल पहले गांव में हुई मारपीट के मामले में उसके भाई अमजद को जेल भेजा गया था। अबजर के मामा दूल्हा का गांव में ही घर है। ऐसे में अबजर से उसकी बातचीत हो जाती थी। अमजद की जमानत के कागजों पर दस्तखत कराने के बहाने उसने साजमा से उस स्टांप पर भी दस्तखत करवा लिए, जिसमें दोनों के शादी करने का जिक्र था। इसके बाद से अबजर उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था।

अमजद के कंधों पर था परिवार का भार
मारे गए अमजद के कंधों पर ही पूरे परिवार का भाग था। पिता आबिद मानसिक रूप से विक्षिप्त हैं। घर में साजमा के अलावा एक छोटा भाई साजिद और उससे छोटी बहन है। सबसे बड़ा होने की वजह से अमजद खेतीबाड़ी करके घर चलाता था।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

ईशा अंबानी प्री-वेडिंग सेरेमनी : जमकर नाचे शाहरुख-सलमान और ऐश्वर्या

ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में बॉलीवुड का जबरदस्त तड़का शनिवार रात को लगा जब स्टेज पर अंबानी परिवार के साथ थिरके बॉलीवुड के सुपरस्टार्स।

9 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election