बिनावर के अहिरवारा में दो युवकों की हत्या

Badaun Updated Wed, 22 Aug 2012 12:00 PM IST
बिनावर (बदायूं)। युवती को जबरन अपने साथ ले जाने को लेकर हुए विवाद में मंगलवार को अहिरवारा गांव में युवती के भाई ने एक हिस्ट्रीशीटर युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। प्रतिशोध में युवती के भाई को भी गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। युवती की ओर से हिस्ट्रीशीटर के भाइयों समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। दूसरे पक्ष की ओर से भी देर रात हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया गया।
बिनावर थाना क्षेत्र के अहिरवारा गांव में डबल मर्डर की यह सनसनीखेज वारदात मंगलवार सुबह 10:30 बजे की है। थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के गांव आलमपुर निवासी 35 वर्षीय अबजर मंगलवार सुबह अपने भाई मुन्ने और मुनाफ के साथ अहिरवारा निवासी मामा दूल्हे के घर गया था। अबजर ने गांव के ही आबिद की बेटी साजमा को घर से बुलाया और आलमपुर चलने को कहा। बकौल साजमा उसने विरोध किया तो बात बढ़ गई। शोर सुनकर उसका भाई अमजद भी वहां पहुंच गया। कहासुनी होने पर अमजद ने अबजर को गोली मार दी। इससे वह मौके पर ही ढेर हो गया।
घटना से बौखलाए अबजर के भाइयों मुन्ने, मुनाफ और मामा दूल्हे ने भाग रहे अमजद को कुछ दूर दौड़ाकर तालाब के पास पकड़ लिया और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। बाद में साजमा ने थाने पहुंचकर पुलिस को इसकी जानकारी दी। एएसपी सिटी पियूष श्रीवास्तव ने बताया कि साजमा की तहरीर पर मुन्ने, मुनाफ और दूल्हे के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। शवों को कब्जे में ले लिया गया है। देर रात अबजर के भाई अनबार ने थाना पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि अमजद ने अपने चाचा साबिर और फूफा सद्दन निवासी गांव ओझा थाना बिनावर के इशारे पर अबजर की गोली मारकर हत्या कर दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
गांव वालों की मानें तो अबजर का साजमा से पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 31 जनवरी 2011 को दोनों ने 10 रुपये के स्टांप पर शादी करने का शपथपत्र भी बनवाया था। वहीं पुलिस का कहना है कि अभी तक की जांच में प्रेम प्रसंग की बात प्रकाश में नहीं आई है। अबजर हिस्ट्रीशीटर होने के साथ विकलांग भी था। युवती का आरोप है कि पिछले दिनों अबजर ने उससे कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराए थे।

Spotlight

Related Videos

यहां जानिए, कैसा रहने वाला है आपका शुक्रवार का दिन

जानना चाहते हैं कि शनिवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा रविवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग शनिवार 24 फरवरी 2018।

23 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen