सर्वे के इंतजार में उलझी बीमा योजना

Badaun Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
बदायूं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मिलने वाला गरीबों को इलाज पांच माह से बंद पड़ा है। यह योजना सर्वे के इंतजार में उलझी हुई है। इस सर्वे के आधार पर ही लाभार्थियों के स्मार्ट कार्ड बनाए जाने थे। सभी काम ठप होने के कारण ही गरीब इलाक को भटक रहे हैं। हालांकि अब इस योजना के संचालन का जिम्मा दूसरी कंपनी को दिया गया है। वह इसी माह में यह कार्य शुरु करने जा रही है।
विदित हो कि जिले में पिछले साल लगभग 59 हजार गरीबों के स्मार्ट कार्ड बनाए गए। 31 मार्च को इन कार्डों की मियाद खत्म हो गई। मई माह में सर्वे शुरु होना था और जून माह में कार्ड बनाने का काम पूरा होना था, लेकिन इस माह में जिस कंपनी को इसके संचालन का जिम्मा दिया गया था उसका अनुबंध खत्म हो गया। उसके बाद यह योजना उलझ गई। तब से अब तक गरीब इलाज को भटक रहे हैं।
इस योजना के तहत 30 हजार रुपये तक का मुफ्त इलाज गरीबों को दिया जाना था। महकमे के अधिकारियों का कहना है कि शासन के आदेश पर काम किया जा रहा है। नई कंपनी को जिम्मा मिला है। बता दें कि पिछले साल इस योजना का लाभ महज 1200 लोगों को ही मिल सका था।

Spotlight

Related Videos

लड़कियों से भिड़कर पछताए बदमाश, कुछ पिटे तो कुछ भाग खड़े हुए

लड़कियों को जो लोग कमजोर समझते हैं वो ये वीडियो जरूर देखें। इस वीडियो में लड़कियों ने दिखा दिया है कि अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें किसी की जरूरत नहीं...

24 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen