शहर में बापू का प्रवचन आज, तैयारियां पूरी

Badaun Updated Fri, 17 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। परम पूज्यपाद संत श्री आशाराम बापू का प्रवचन शुक्रवार को होगा। बापू बृहस्पतिवार की शाम उझानी पहुंच गए हैं। यहां पर रात्रि विश्राम के बाद शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे यहां पहुंचेंगे। उनके आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके तहत गांधी पार्क में विशाल पंडाल लगाया जा रहा है। इसके अलावा यहां आध्यात्मिक पुस्तकों और आयुर्वेदिक दवाओं की दुकानें भी लगेंगी।
विज्ञापन

श्री योग वेदांत सेवा समिति केअध्यक्ष डॉ. बीआर गुप्ता ने बताया कि बापू का पहला सत्संग प्रवचन शुक्रवार की सुबह 8:30 बजे होगा। अन्य संतों के बाद बापूजी सत्संग सभा में मानव को मुक्ति और अहिंसा के पथ पर चलने को प्रेरित करेंगे। सत्संग की दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। शाम को बापू यहां से रुड़की के लिए रवाना होंगे।
महीना वसूली बनेगी जाम का सबब
शहर के गांधीपार्क से लावेला चौक जाने वाली सड़क पर पूरे दिन डग्गामार और जुगाड़ वाहन खड़े रहते हैं। इन वाहनों से पूरे दिन यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। पुलिस चाहे तो शहरवासियों की सहूलियत के लिए वाहनों के इस अवैध स्टैंड को हटाया भी जा सकता लेकिन इस काम में पुलिस की महीना वसूली आड़े आती है। पूरे दिन जाम के चलते अक्सर अधिकारियों के वाहन भी जाम में फंसे रहते हैं लेकिन सवाल पेट का है इसलिए पुलिस वाहनों को यहां से हटाने से गुरेज रखती है।
ये रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
सीओ सिटी सत्यसेन यादव ने बताया कि सत्संग कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए सदर कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस के अलावा आसपास के थाना बिनावर और कुंवरगांव की पुलिस भी बुलाई गई है। इसके अलावा पीएसी भी मुस्तैद रहेगी। सीओ सिटी ने बताया कि यातायात नियंत्रण के लिए ट्रैफिक पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us