ओवररेट बेची जा रही खाद पकड़ी, दो पर रिपोर्ट

Badaun Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

बदायूं। एक ओर खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ है तो दूसरी ओर इसे ओवररेट में बेचा जा रहा है। एक सहकारी समिति के सचिव ने खाद गोदाम पर न रखकर एक प्राइवेट दुकान पर रख दी। वहीं से किसानों को अधिक रेट में दी जा रही थी। यहां जिला कृषि अधिकारी आरके सिंह ने छापा मारा और खाद विक्रेता और समिति सचिव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।
विज्ञापन

जिला कृषि अधिकारी (डीएओ) साधन सहकारी समिति बैरमई कला पहुंचे। यहां गोदाम में गेहूं भरा मिला। वहीं से एक किमी दूर बलदाऊ खाद भंडार पर इफको यूरिया के 250 कट्टे रखे मिले। एक किसान ने पूछा तो कट्टे के रेट 370 बताए जबकि 301 रुपये मूल्य है। डीएओ ने बताया कि समिति पर स्टॉक बोर्ड नहीं लगा था न ही प्राइवेट गोदाम का पता था। ताकि किसान वहां जाकर खाद ले सकें। इसमें खेल हो रहा था। इसलिए खाद भंडार स्वामी अनिल कुमार शर्मा और सचिव त्रिवेणी के खिलाफ खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
इसके अलावा इस्लामनगर की समितियां बंद मिलीं। हैवतपुर समिति पर 900 कट्टे दो जगह रखे मिले। गोदाम पर यह खाद नहीं उतारी गई। किसानों को बांटा भी नहीं जा रहा था। इसके लिए एआर को-ऑपरेटिव को कार्रवाई के लिए लिखा है। कृषि उपनिदेशक यूबी सिंह गौतम ने बिसौली, वजीरगंज क्षेत्र में छापा मारा। उन्होंने कहा कि समिति बंद मिली तो सचिव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us