विज्ञापन

सिपाही को गोली मारी, हमलावर गिरफ्तार

Badaun Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
बिनावर (बदायूं)। मारपीट के एक मामले की जांच को जा रहे सिपाही को मंगलवार को एक युवक ने गोली मारकर घायल कर दिया। साथी सिपाही ने गांव वालों की मदद से हमलावर को पकड़ा। बाद में पुलिस उसे थाने ले आई। जबकि घायल सिपाही को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिपाही की ओर से पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास और अवैध हथियार रखने समेत कई धाराओं में मुकदमा कायम किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
गांव नदौलिया निवासी स्वर्गीय अफसर अली की पत्नी सरवरी ने अपने जेठ पर जमीन के बंटवारे को लेकर मारपीट करने के आरोप में सोमवार को थाने में तहरीर दी थी। मंगलवार को कांस्टेबिल सोहनलाल और संदीप कुमार इस मामले की जांच करने गांव जा रहे थे, पूर्वाह्न लगभग 11 बजे गांव के बाहर चेतराम का पुत्र नन्हें तलवार लेकर भैंस चराने जंगल ले जा रहा था। सिपाहियों ने उसे टोका तो वह भाग निकला। कुछ दूर भागने के बाद नन्हें ने पीछा कर रहे सिपाहियों पर तमंचे से फायर झोंक दिया, गोली सिपाही सोहनपाल के दाएं हाथ को रगड़ती हुई गुजर गई। हालांकि संदीप ने गांव वालों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। बाद में पुलिस उसे थाने ले आई।
पुलिस घायल और आरोपी को जिला अस्पताल लेकर पहुंची यहां एसपी मंजिल सैनी और सीओ सिटी सत्यसेन यादव ने मामले की जानकारी ली। एसपी ने बताया कि नन्हें के पास से वारदात में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस और तलवार बरामद हुई है। उसके खिलाफ जानलेवा हमला करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने और ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी पर हमलावर होने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पहले भी कर चुका है वारदात
बीती 31 अगस्त 2010 को नन्हें ने गांव के ही डीपी यादव नाम के व्यक्ति पर धारदार हथियार से प्रहार करके घायल कर दिया था। इसी दिन वह तत्कालीन एसपी सिटी अशोक कुमार के दफ्तर में आया और उन्हें तमंचा एवं चाकू देकर घटना करने की बात कबूली। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

सिपाहियों को मिलेगा इनाम
एसपी मंजिल सैनी ने बताया कि घायल सिपाही सोहनपाल और उसके साथी संदीप को डीआईजी की ओर से पांच-पांच हजार रुपये बतौर इनाम घोषित हुआ है। क्योंकि घायल और निहत्थे होने के बाद भी दोनों ने बदमाश को पकड़ा है।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

इमरान खान के मंत्री ने दिखाया 'आतंक' प्रेम, आतंकी हाफिज़ सईद को बचाने की ली कसम

वीडियो में इमरान खान का एक मंत्री मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज़ सईद और उसकी पार्टी को बचाने की बात कर रहा हैं। देखिए इमरान खान सरकार का 'आतंक' प्रेम

18 दिसंबर 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree